भगवान गणेश प्रतिमा विसर्जन से पहले ठीक की जाए सडक

Spread the love

कोटा जंक्शन की मुख्य सडक़ की हालत खस्ता


कोटा. कोटा शहर में अनन्त चतुर्दशी का विशाल जलूस निकलता है भगवान गणेश जी की प्रतिमाओं का विसर्जन देर रात तक चलता है। कई स्थानों पर विसर्जन होता है। कोटा जंक्शन की मुख्य सडक़ एवम रंगपुर चम्बल नदी का पावन तट इसकी रडक में बहुत खड्डे पडे हुए है उसे ठीक किया जाना चाहिए।
लोकतंत्र रक्षा मंच राजस्थान के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हनुमान शर्मा ने कोटा कलक्टर ओर कल्पना देवी विधायक को ईमेल कर आग्रह किया है कि कोटा जंक्शन क्षेत्र एक उपनगर है यहा बहुत अच्छी संख्या में लोग रहते है। ज्यादातर लोग रंगपुर चम्बल नदी के तट पर विसर्जन करते है। यहां विसर्जन से सम्बन्धी सभी आवश्यक सेवाएं सुरक्षा सभी प्रकार की व्यवस्था की जानी चाहिए। कोटा जंक्शन की मुख्य सडक़ और विशेषकर ग्राम रंगपुर जिला कोटा इसकी रडक की सडक के गड्डों को सही करवाया जाना चाहिए। वैसे इस रडक पर सीमेंट सडक बना दी जानी चाहिए।
हनुमान शर्मा ने कहा है कि कोटा जंक्शन क्षेत्र में भी श्रीगणेश चतुर्थी से अनन्त चतुर्दशी तक यह त्योहार बडे धूमधाम से मनाया जाता है। मंदिरों में मोहल्लों में घर घर में श्री गणेश स्थापना की जाती है। दिनांक 9 सितम्बर 2022 शुक्रवार को अनन्त चतुर्दशी है। श्री गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन करने लोग जाएंगे। जलूस निकालकर बड़ी धूमधाम से बहुत संख्या में भक्त जन निकलते है। कारों, टै्रक्टर ट्रॉली, ऑटो रिक्शा, मोटरसाइकिल आदि में गाते बजाते हुए जाते है।

About newsray24

Check Also

Jaipur के दो युवा मूर्तिकारों ने बनाई सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा, गुजरात में होगी स्थापित

Spread the love जयपुर। जयपुर के दो युवा मूर्तिकारों द्वारा बनाई गई महान सम्राट पृथ्‍वीराज …

Leave a Reply

Your email address will not be published.