पुराने केंद्रीय बस स्टैंड का हो नवनिर्माण

Spread the love

भाजपा नेता महेंद्र पाटनी ने उठाई मांग


मदनगंज-किशनगढ़.
नगर के मुख्य सडक़ के मध्य स्थित पुराने केंद्रीय बस स्टैंड परिसर में लगभग चार फुट गहराई में धंसे हुए वर्षों पुराने जर्जर गिरने योग्य भवन के बुकिंग कार्यालय व क्षतिग्रस्त यात्रीगाह तथा शौचालय सहित पूरे परिसर में बरसात का गंदा पानी भर जाने से पुरा बस स्टैंड क्षेत्र कीचडऩुमा ताल तलैया बनकर यात्रियों व रोडवेज कर्मियों के लिए भारी परेशानी एवं दुर्घटना का सबब बना हुआ है।
भाजपा नेता महेंद्र पाटनी ने जर्जर भवन के पुनर्निर्माण एवं जीर्णोद्धार की मांग की है। उन्होंने बताया कि प्रसिद्ध मार्बल सिटी किशनगढ़ के पुराने बस स्टैंड की दुर्दशा को देखकर क्षेत्र के एक स्वप्रेरित भामाशाह द्वारा नवीन भवन निर्माण कार्य हेतु रोडवेज को विगत तीन वर्ष पूर्व प्रेषित प्रस्ताव राज्य सरकार के पास विचाराधीन है लेकिन अब तक न तो कोई मौका मुआवना किया गया और ना ही किसी प्रकार की नक्शा स्वीकृति व अनुमति मिलने से आहत भामाशाह सरकार के रोडवेज विभाग की मंशा को समझने में निराशा महसूस कर रहा है ।
इसके अलावा अजमेर रोडवेज के मुख्य प्रबंधक जावेद अली से भाजपा नेता पाटनी द्वारा चर्चा करने पर उन्होंने भी भामाशाह द्वारा प्रेषित भवन निर्माण कार्य के प्रस्ताव के पक्ष में रोडवेज मुख्यालय जयपुर को पत्र लिखे जाने की जानकारी देते हुए बताया कि किसी प्रकार की अग्रिम करवाई अभी तक नहीं हुई है।
ज्ञातव्य है कि सिटी के अंदर पुराने बस स्टैंड से अजमेर किशनगढ़ के शटल अजमेर. जयपुर तथा कुचामन, सीकर, सवाई माधोपुर एवं सालासर आदि के लिए लगभग 50-60 बसें भी आती जाती रहती है तथा बस स्टैंड परिसर में लगे विज्ञापनों के यूनिपोल तथा रेस्टोरेंट्स, स्टॉल व अन्य दुकानों, स्टेट बैंक के एटीएम आदि से रोडवेज को लगभग दो लाख रुपये प्रतिमाह की रोडवेज को आमदनी भी होती है।

About newsray24

Check Also

Jaipur के दो युवा मूर्तिकारों ने बनाई सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा, गुजरात में होगी स्थापित

Spread the love जयपुर। जयपुर के दो युवा मूर्तिकारों द्वारा बनाई गई महान सम्राट पृथ्‍वीराज …

Leave a Reply

Your email address will not be published.