सूखे कंठों को राहत : केलाकाबास में 9 ट्यूबवैलों से बुझेगी लोगों की प्यास

Spread the love

जमवारामगढ़, 23 अप्रेल (विकास शर्मा)। राजस्थान में गर्मी बढऩे के साथ ही पानी की विकराल समस्या सामने आने लगी है। कई क्षेत्रों में तो लोगों के लिए पेयजल का जुगाड़ बड़ी चुनौती है। वहीं कई क्षेत्रों में कोसों दूर से पानी लाना पड़ता है। जमवारामगढ़ क्षेत्र में जल स्तर नीचे जाने के कारण गांवो में सरकारी टैंकरों से पानी की सप्लाई की जा रही है। जल की समस्या को देखते हुए केंद्र सरकार व राज्य सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है।

इसी के तहत विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत केलाकाबास क्षेत्र में गांव टोड़ालड़ी में दो, गांव चिलपली में दो, गांव डूँगाकाबास में एक और गांव केलाकाबास में दो ट्यूबवैल सहित कुल 9 ट्यूबवैल लगाने पर कोमल खोरवाल ने जमवारामगढ़ विधायक गोपाल मीणा का आभार व्यक्त किया। जल्द ही ग्राम पंचायत बहलोड़ में भी ट्यूबवैल लगवाने के लिए भी विधायक को अवगत करवाया। इससे लोगों को पानी की समस्या से निजात मिलेगी। इस योजना के तहत ग्राम पंचायत के द्वारा प्रत्येक परिवार और प्रत्येक ढाणी और घर में पानी के कनेक्शन दिए जाएंगे। ट्यूबवैल लगने से ग्रामवासियों में खुशी की लहर है। ग्रामवासियों ने जन प्रतिनिधियों का आभार प्रकट किया। इस मौके पर वार्ड पंच बाबूलाल खोरवाल, वार्ड पंच सुल्तान रातावाल, छगनलाल, विजय, राकेश, मुकेश, घनश्याम, कमलेश आदि मौजूद रहे।

पेयजल संकट से मिलेगी निजात

पंचायत समिति सदस्य कोमल खोरवाल ने बताया कि ग्राम पंचायत केलाकाबास में पानी की समस्या की स्थिति बहुत ही विकराल है। ट्यूबवैल लगने से आस पास के ग्रामवासियों को पानी की समस्या से छुटकारा मिलेगा। दूरदराज से पानी नहीं लाना पड़ेगा। ग्राम पंचायत बहलोड़ में भी पानी की समस्या है। उसके लिए कई बार अधिकारियों को अवगत करवा दिया है, लेकिन अभी तक कार्य शुरू नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *