सेवा कार्यों पर आधारित पुस्तिका का विमोचन

Spread the love

सांसद दीयाकुमारी और भाजपा नेता रहे मौजूद

जयपुर.
राजसमंद सांसद दीया कुमारी द्वारा राजसमंद संसदीय क्षेत्र और जयपुर में किए गए सेवा कार्यों की पुस्तिका का विमोचन आज भाजपा प्रदेश कार्यालय में वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में किया गया।
इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी एवं अशोक परनामी, जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, प्रदेशमंत्री जितेंद्र गोठवाल उपस्थित रहे। उल्लेखनीय है कि इस प्रकाशन की ई बुक भी बनाई गई है।

विकास कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण करें
विभिन्न विभाग के अधिकारियों को त्वरित गति से कार्य करने के निर्देश

राजसमन्द.
सांसद दीयाकुमारी ने सोमवार को कहा कि विभिन्न विभागों में स्वीकृत विकास कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण करने की ओर अग्रसित होने पर ही जनता को राहत मिलने की संभावना है। दिशा कमेटी की वर्चुअल बैठक में सांसद ने प्रधानमंत्री आवास के सम्बंध में कार्य में गति बढ़ाने की बात कही।
सदस्य कर्णवीर सिंह राठौड़ ने दिशा कमेटी की शुरुआत में ही कमेटी अध्यक्ष सांसद दीयाकुमारी के माध्यम से राजनगर स्थित पहाड़ी पर राणा राज सिंह की प्रतिमा लगाने की मांग करते हुए कहा कि पूर्व सांसद हरिओम सिंह राठौड़ ने भी इस कार्य के लिए पूर्व में प्रयास किये थे। यह कार्य हो जाता है तो पर्यटन और रोजगार के अवसर मिलेंगे। इस पर सांसद ने आयुक्त को त्वरित गति से कार्य करने के निर्देश दिए।
सांसद ने कुम्भलगढ़ इकोसेंसेटिव जोन के सीमांकन हेतु कलक्टर को निर्देश दिए ताकि खान मालिकों को राहत मिल सके। सांसद ने नाथद्वारा श्रीनाथजी मंदिर के आसपास सडक़ रिपेयर जल्द करवाने, सौंदर्यीकरण का कार्य करवाने, खारी फीडर चौड़ीकरण की डीपीआर को डीएमएफटी में स्वीकृत करवाने, राजसमन्द जिले के सभी सरकारी विद्यालयों के जर्जर भवनों और बालिकाओं के लिए शौचालय डीएमएफटी फंड से बनवाने, जल जीवन मिशन में जिन गांवों में ज्यादा समस्या आ रही है उनको पहले जोडऩे, राजनगर कांकरोली में भूमिगत तारों का प्रस्ताव तैयार करवाया है उसको डीएमएफटी में लेकर स्वीकृत करवाने की बात कही।
सांसद ने विभागवार दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण विकास कौशल योजना, प्रधान मंत्री आवास योजना, आजीविका रोजगार, ग्रामीण एवं प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना, प्रधान मंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रमए पसून्द में फोरलेन पर फुटओवर ब्रिज, ग्राम जनावद में अण्डर पास, राजनगर स्थित सनवाड़ अण्डरपास की चौड़ीकरण, निर्माण कार्य के प्रस्ताव के सम्बंध में सडक़ निर्माण और सुधारीकरण, उदयपुर से राजसमंद के बीच पडऩे वाले दुर्घटना संभावित स्थलों के सम्बंध में, देसूरी की नाल पर बनने वाले ऐलिवेटेड रोड की प्रगति रिपोर्ट, जिले में दिव्यांग जन चिन्हित करने व उनको आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराने, राजसमंद जिले में कोरोना काल में कितने बच्चे अनाथ हुए एवं कितनी महिलाऐं विधवा हुए, अनाथ हुए बच्चों एवं विधवा महिलाओं के संपूर्ण विवरण, जल.जीवन मिशन के अन्तर्गत राजसमंद जिले में पूर्व में स्वीकृत हुई योजनाओं की प्रगति, खारी फीडर द्वारा नन्दसमंद बांध के अतिरिक्त पानी को राजसमंद झील भरने की डीपीआर बनाने की प्रगति रिपोर्ट,अतिक्रमण के मामले भेजे गये उन पर क्या कार्यवाही हुई, प्रधानमंत्री फसल बीमा के अन्तर्गत कितने किसानों ने लाभ प्राप्त किया एवं कितनी राशि का वितरण किया गया, टीकाकरण की स्थिति जैसे कई विषयों पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों से जवाब तलब कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
वर्चुअल बैठक में जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल, सीईओ निमिष गुप्ता, सदस्य कर्णवीर सिंह राठौड़, लीलेश खत्री, नन्दलाल सिंघवी, तिलक सिंह रावत सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। बैठक के समापन पर सांसद ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *