Reet पेपर लीक : परीक्षा सेंटर पर प्रिंटर से निकाले प्रिंट, जेईएन ने पत्नी को दिया पेपर

Spread the love

जेईएन समेत दो गिरफ्तार
जयपुर, 22 जनवरी।
रीट पेपर लीक मामले में एसओजी ने बड़ा खुलासा किया है। एग्जाम से पहले ही रीट का पेपर गंगापुर सिटी के एक स्कूल सेंटर पर बांटा गया था। इस स्कूल में प्रिंटर से पेपर के प्रिंट निकाले गए। इसके बाद मोटी रकम वसूलकर पेपर के प्रिंटआउट बांटे गए। मास्टर माइंड भजन लाल से पूछताछ के बाद एसओजी ने इस मामले में एक जेईएएन समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं भजनलाल को एसओजी ने 27 जनवरी तक रिमांड पर लिया है। पूछताछ में सामने आया कि नकल गिरोह ने परीक्षा से पहले प्रिंटर से पेपर के प्रिंट आउट निकालकर बांटे थे।

एडीजी एसओजी अशोक राठौड़ ने बताया कि सवाईमाधोपुर के बहरावंडा कला के रामलखन जाट पुत्र बदरीलाल जाट व आटून खुर्द मानटाउन के अमृतलाल पुत्र रामेश्वर मीना को गिरफ्तार किया है। राम लाल जाट कुस्तला सवाईमाधोपुर में जेईएन पद पर कार्यरत है। भजनलाल से पूछताछ के बाद दो लोगों को भी सवाई माधोपुर से गिरफ्तार कर लिया है।

परीक्षा से 1 दिन पहले व्हाट्सएप पर पेपर

मास्टरमाइंड भजनलाल ने ही परीक्षा से एक दिन पहले व्हाट्स एप पर पेपर लीक कर दिया था। जांच में पता लगा कि परीक्षा से पहले रवि मीना के स्कूल में पेपर का अलग से प्रिंट निकाल लिया था। जेईएन रामलखन जाट ने ही प्रिंटर की व्यवस्था कराई थी। यह पेपर जेईएन ने अपनी पत्नी को भी दिया था। इसके बाद अपने रिश्तेदार को पेपर पढऩे के लिए शेयर किया। इसी तरह से अमृतलाल ने भी पत्नी को परीक्षा से पहले पेपर दे दिया था।
भजनलाल कई नकल गिरोह से जुड़ा है। अब तक एसओजी की टीम पृथ्वीलाल मीना, बत्तीलाल मीना, दिलखुश पुत्र हैडकांस्टेबल यदुवीर सिंह, कांस्टेबल देवेंद्र सिंह, दिगम्बर सिंह, परमवीर सिंह, सीमा, लक्ष्मी, ऊषा, मनीषा, आशीष सहित 33 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *