नए साल में होगी 20 हजार शिक्षकों की भर्ती, रीट 14 व 15 मई को

Spread the love

जयपुर, 30 दिसंबर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में करीब 20 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए वष 2022 में 14 एवं 15 मई को रीट परीक्षा आयोजित किए जाने का निर्णय किया है। इस भर्ती में विशेष शिक्षकों के पद भी शामिल किए जाएंगे। इससे रीट परीक्षा की तारीखों का इंतजार कर रहे युवाओं को राहत मिली है।
मुख्यमंत्री निवास पर 30 दिसंबर शाम को हुई शिक्षा विभाग की बैठक में यह निर्णय किया गया। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि प्रदेश में युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने तथा विभिन्न सरकारी विभागों में रिक्त पदों को भरने के लिए राज्य सरकार नियमित रूप से फैसले ले रही है। इसके लिए समयबद्ध रूप से भर्ती परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। हाल ही में 31 हजार पदों पर भर्ती के लिए रीट परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसी क्रम में वर्ष 2022 में शिक्षकों के 20 हजार पदों पर भर्ती के लिए रीट परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।
सीएम आवास पर आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत ने निर्देश दिए कि पैराटीचर्स, शिक्षाकर्मी, मदरसा पैराटीचर्स एवं पंचायत सहायकों की समस्याओं का सर्वोच्च न्यायालय के निर्णयों को ध्यान में रखते हुए हल करने के लिए समयबद्ध रूप से कार्य योजना बनाई जाए।
बैठक में शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला, शिक्षा राज्यमंत्री जाहिदा खान, मुख्य सचिव निरंजन आर्य, अतिरिक्त मुख्य सचिव स्कूल शिक्षा पीके गोयल, प्रमुख शासन सचिव वित्त अखिल अरोड़ा, प्रमुख शासन कार्मिक हेमन्त गेरा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *