RAS Pre का परिणाम रद्द, राजस्थान हाईकोर्ट का फैसला

Spread the love

जयपुर, 22 फरवरी। राजस्थान हाईकोर्ट ने राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित हुई RAS प्री-परीक्षा के परिणाम को रद्द कर दिया है।
राजस्थान हाईकोर्ट के जस्टिस महेन्द्र गोयल की बैंच ने मंगलवार को यह फैसला दिया। इसके साथ ही जस्टिस गोयल की बैंच ने चार विवादित प्रश्नों को एक्सपर्ट कमेटी को भेजने के निर्देश दिए हैं व एक प्रश्न के उत्तर को बदल दिया है। हाईकोर्ट के इस फैसले से राजस्थान लोक सेवा आयोग को तगड़ा झटका लगा है। कोर्ट में इस परीक्षा के कुल 16 प्रश्नों को लेकर विवाद था, इस मामले को लेकर कोर्ट में सोमवार को भी सुनवाई हुई थी। हाईकोर्ट के इस फैसले से 25-26 फरवरी को होने वाली मुख्य परीक्षा को लेकर भी संशय बन गया है। अब यह परीक्षा होगी या नहीं, इसको लेकर फैसला सरकार को करना है। इधर, 25 व 26 फरवरी को होने वाली मुख्य परीक्षा को स्थगित करने को लेकर कई दिनों से परीक्षार्थी आंदोलन कर रहे थे। हाईकोर्ट के इस फैसले से आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों में खुशी का माहौल है।
अब हाई कोर्ट के फैसले के अनुसार इस परीक्षा के 4 प्रश्नों को एक्सपर्ट कमेटी को भेजा जाएगा। एक्सपर्ट कमेटी के निर्णय के अनुसार ही प्री परीक्षा का परिणाम तय होगा। ऐसे में अभ्यर्थियों के प्री परीक्षा में आए अंकों में घटत-बढ़त होना तय है। जिससे परीक्षा का परिणाम भी प्रभावित होगा। परिणाम दुबारा जारी होता है तो आरएएस की मुख्य परीक्षा का 25 व 26 फरवरी को होना अब मुश्किल ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *