जयपुर में एकजुट हुए देशभर के राजपूत

Spread the love

श्री क्षत्रिय युवक संघ का हीरक जयंती समारोह

जयपुर, 22 दिसंबर। श्री क्षत्रिय युवक संघ के 75 वर्ष पूर्ण होने पर बुधवार को सीकर रोड स्थित जयपुर के भवानी निकेतन में हीरक जयंती समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बीजेपी और कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों से जुड़े राष्ट्रीय स्तर के नेताओं ने शिरकत की। कार्यक्रम में देशभर से राजपूत समाज के लोग शामिल होने के लिए पहुंचे। कार्यक्रम के दौरान सभा स्थल पर हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई।

कई समाजों के प्रतिनिधि हुए शामिल

कई समाजों के प्रतिनिधि इस हीरक जयंती समारोह में शामिल हुए। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, जयपुर से भाजपा के सांसद रामचरण बोहरा, राजसमंद से सांसद दीयाकुमारी, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, मंत्री भंवर सिंह भाटी और सुखराम बिश्नोई भी कार्यक्रम में में शामिल हुए। केबिनेट मंत्री महेश जोशी, विधायक नरपत सिंह राजवी, गिर्राज सिंह मलिंगा, चंद्रभान सिंह आक्या, रुपाराम धनदे, रुपाराम मुरावतिया, पदमाराम मेघवाल, मेवाराम जैन, अभिनेश महर्षि, पूर्व विधायक रणवीर सिंह गुढा, रणधीर सिंह भिंडर, सुखदेव गोगामेडी, ज्योति खंडेलवाल ने भी राजपूत समाज के इस कार्यक्रम में उपस्थिति दी।
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि वे इस भव्य समारोह के सहभागी बनकर आल्हादित हैं। यहां चहुंओर मन, कर्म और वचन की शुद्धता और एकता का वातावरण है। ये युवा इतिहास रचेंगे। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह ने कहा कि यह विशाल जनसमूह संघ के आधार और लोकप्रियता का द्योतक है। युवा शक्ति के कर्म में परंपरा और संस्कार का समावेश हो तो धर्म रक्षा स्वत: ही हो जाती है।

महाकुंभ से कम नहीं समारोह- सांसद दीयाकुमारी

राजसमन्द। सांसद दीयाकुमारी ने श्री क्षत्रिय युवक संघ के हीरक जयंती समारोह में भाग लिया। श्री भवानी निकेतन जयपुर में आयोजित हीरक जयंती समारोह की भव्य सफलता से अभिभूत सांसद ने अपने व्यक्तिगत बयान में कहा कि सामाजिक मजबूती की ओर अग्रसर समाज में निरंतर रूप से ऐसी कार्यशालाएं आयोजित करनी चाहिए, जिसमें समाज के नव युवक युवतियों को शिक्षा के उच्च संस्कार के साथ सामाजिक और व्यावहारिक अनुशासन सिखाया जा सके। समाज को आधार मानते हुए सर्व समाज से सामंजस्य बिठाते हुए महिला उत्थान और महिला सशक्तिकरण के प्रकल्प शुरू करने चाहिए। सांसद ने कहा कि भव्य समारोह किसी महाकुंभ से कम नहीं था और महाकुंभ के परिणाम दूरगामी और सकारात्मक होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *