राजस्थानी युवा लेखक महोत्सव का आगाज आज से

Spread the love

साहित्य एवं संस्कृति मंत्री बी.डी. कल्ला करेंगे उद्घाटन

जयपुर, 25 दिसंबर। आखर के अंतर्गत राजस्थानी युवा लेखक महोत्सव का आगाज रविवार, 26 दिसंबर से जवाहर कला केंद्र में होगा। राजस्थानी भाषा के इस दो दिवसीय समारोह का उद्घाटन शिक्षा, कला, साहित्य एवं संस्कृति मंत्री बी.डी. कल्ला प्रातः 11 बजे करेंगे। इस अवसर पर जवाहर कला केंद्र की अतिरिक्त महानिदेशक डॉ. अनुराधा गोगिया उपस्थित रहेंगी। अतिथि कला एवं पर्यटन क्षेत्र में सक्रिय दुर्गासिंह मंडावा और प्रभा खेतान फाउंडेशन की उत्तर भारत प्रभारी अपरा कुच्छल रहेगी।
इस आयोजन में लेखन के विभिन्न आयामों पर कुल 6 वैचारिक सत्र होंगे। इनमे कविता, कहानी, गीत, बाल साहित्य, निबंध, रिपोर्ताज, उपन्यास, संस्मरण, व्यंग्य आदि पर चर्चा की जाएगी। इसमें राजस्थानी भाषा के प्रसिद्ध लेखक युवा साहित्यकारों को मागदर्शन देंगे। राजस्थान के प्रत्येक जिले से इसमे युवा लेखक शामिल होंगे। कुल 70 प्रतिनिधियों द्वारा इस राजस्थानी साहित्य के इस समारोह में भाग लेने का अनुमान है। जवाहर कला केंद्र के सहयोग से होने वाले इस कार्यक्रम में शाम 6.30 बजे राजस्थानी भाषा का विशाल कवि सम्मेलन भी आयोजित किया गया है। कार्यक्रम का समापन सोमवार 27 दिसंबर को होगा।
लेखकों से होने वाले आत्मीय संवाद के कार्यक्रम आखर के अंतर्गत इस बार यह 2 दिवसीय युवा लेखक महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। राजस्थानी भाषा में युवाओं को लेखन के लिए प्रेरित करने का यह प्रयास पहली बार हो रहा है। मायड़ भाषा का यह साहित्य समारोह ग्रासरूट मीडिया की ओर से प्रभा खेतान फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।

About newsray24

Check Also

हारित भवन में डांडिया आज से

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. श्री हरियाणा गौड़ ब्राह्मण पंचायत संस्था युवासंघ मदनगंज के सचिव …

Leave a Reply

Your email address will not be published.