Rain & Heilstorm: एक दर्जन से अधिक जगहों पर बारिश व कई जगह गिरे ओले, अब दो दिन साफ रहेगा मौसम

Spread the love

जयपुर। राजस्थान में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर शुक्रवार देर रात तक बारिश का दौर जारी रहा। वहीं बीकानेर और अलवर में मटर के आकार के ओले गिरे। इससे फसलों में काफी नुकसान हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार और रविवार प्रदेशवासियों के लिए सामान्य रहेंगे। इस दौरान मौसम शुष्क रहने की संभावना है। शुक्रवार को सर्वाधिक अधिकतम तापमान टोंक के वनस्थली में 35.1 डिग्री दर्ज हुआ व न्यूनतम तापमान सिरोही में 14.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। अलवर जिले के सरिस्का, मालाखेड़ा और बालेटा के आसपास दोपहर बाद करीब 30 मिनट तक ओले गिरे। ओलों से दूर तक धरती सफेद हो गई। वहीं बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से खेतों में खड़ी पछेती फसल चौपट हो गई है। इससे गेहूं, सरसों की फसल में काफी खराबा हुआ है।

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से जयपुर समेत सीकर, अलवर, नागौर, झुंझुनूं, चूरू, भरतपुर, बीकानेर, धौलपुर, करौली, बूंदी, कोटा, बारां और जोधपुर में कई जगह दिन में बारिश हुई। यहां बारिश के बाद 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चली। आंधी की वजह से कई इलाकों में पेड़ उखड़ गए।

अब एक व दो अप्रेल को मौसम साफ रहेगा

प्रदेशवासियों को शनिवार और रविवार को आंधी बरसात और ओलों से राहत मिलेगी। राज्य में अप्रेल की शुरुआत में दो दिन मौसम विभाग ने शुष्क रहने की बात कही है। इधर 3 अप्रेल को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बीकानेर संभाग तथा शेखावाटी क्षेत्र के भागों में मेघ गर्जन के साथ तेज हवाएं और हल्की बारिश होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version