जयपुर रेल मंडल के विजय सिंह को रेलमंत्री वैष्णव ने किया सम्मानित

Spread the love

जयपुर, 17 दिसंबर। उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर मंडल के विजय सिंह, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक/जयपुर मंडल को रेल मंत्रालय द्वारा वित्तीय वर्ष 2022-23 में अजमेर मंडल में किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिये 68वें अति विशिष्ट रेल सेवा पुरस्कार (राष्ट्रीय) समारोह 2023 में अति विशिष्ट रेल सेवा पुरस्कार (राष्ट्रीय) से सम्मानित किया गया।
मंडल रेल प्रबंधक विकास पुरवार ने बताया कि सिंह के प्रयासों से अजमेर मंडल ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के दौरान कई उपलब्धियां हासिल की , जैसे अब तक की सबसे अच्छी माल लदान (10.27 मिलियन), अब तक की सबसे अच्छी माल ढुलाई कमाई 839.83 करोड़ आदि।

सिंह एक परिश्रमी, ईमानदार एवं समर्पित अधिकारी हैं एवं इन्हें उच्चतम स्तर की संचालन दक्षता प्राप्त है तथा इन्होंने मालभाड़ा एवं कोचिंग परिचालन दोनों में नया कीर्तिमान स्थापित किया। वर्ष के पूरे होने से पहले इन्होंने यातायात लदान का लक्ष्य प्राप्त किया एवं डिब्बा किलोमीटर/डिब्बा दिवसों, एनटीकेएम/डिब्बा दिवसों, मालगाड़ी की औसत गति के अन्य लक्ष्य को भी प्राप्त एवं इसमें सुधार किया। ये गति शक्ति के नोडल अधिकारी भी हैं और इन्होंने रिकार्ड समय में दो गति शक्ति टर्मिनलों को भी कमीशन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.