रेलवे बोर्ड ने मावली-मारवाड़ आमान परिवर्तन के लिए मांगी डीपीआर

Spread the love

सांसद दीया ने कहा – परियोजना क्षेत्र के विकास में लाइफ लाइन बनेगी

राजसमन्द, 30 मार्च। रेलवे बोर्ड ने मावली-मारवाड़ परियोजना के 170 किमी आमान परिवर्तन की स्वीकृति के लिए डीपीआर बनवाने के लिए उत्तर पश्चिम रेलवे को अतिशीघ्र रिपोर्ट भेजने के लिए कहा है।

सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि मावली – मारवाड़ ब्रॉडगेज लाइन एक महत्वाकांक्षी परियोजना है। यह रेल लाइन क्षेत्र के लोगों के लिए लाइफ लाइन सिद्ध होगी। पीएम मोदी, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव व रेलवे बोर्ड का आभार जताते हुए सांसद दीया ने कहा कि लंबे अर्से और कड़ी मेहनत के बाद मावली – मारवाड़ आमान परिवर्तन परियोजना मूर्त रूप में आने की तैयारी में है।

सांसद ने कहा कि मावली – मारवाड़ आमान परिवर्तन में आ रही सभी रुकावटों को दूर करते हुए रेलवे बोर्ड ने इस परियोजना को स्वीकृत करने के लिए उत्तर पश्चिम रेलवे से डीपीआर मंगवाया है। अतिशीघ्र ही यह परियोजना स्वीकृत होकर धरातल पर दिखाई देगी। सांसद दीया ने कहा कि इस परियोजना में काफी पेचीदगियां थी। इस वजह से समय पर यह परियोजना स्वीकृति की ओर आगे नहीं बढ़ पाई, परंतु रेलवे के अधिकारियों के साथ निरंतर बैठके एवं लोकसभा क्षेत्र के उद्यमियों से वार्ता कर इस परियोजना में माल-भाड़े में सहयोग प्रदान करने पर सहमति बनी, जिससे रेलवे की आय में सुधार हो।

मोदी सरकार का जताया आभार

सांसद दीयाकुमारी द्वारा सभी रुकावटों को दूर करने के प्रयास आखिरकार रंग लाये और रेलवे बोर्ड ने इस परियोजना के आमान परिवर्तन की स्वीकृति के लिए डीपीआर बनवाने के लिए उत्तर-पश्चिम रेलवे को शीघ्र रिपोर्ट भेजने के लिए कहा है। सांसद ने कहा कि मोदी सरकार का क्षेत्रवासियों एवं पूरे प्रदेश की तरफ से आभार व्यक्त करती हूं, जिन्होंने प्रदेशवासियों एवं क्षेत्रवासियों की परेशानियों को समझा और इस परियोजना को नए स्वरूप में धरातल पर लाने हेतु अपनी स्वीकृति प्रदान की।

फाइल फोटो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *