राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा… बात मणिपुर की हो रही थी और प्रधानमंत्री सुना रहे थे चुटकुले

Spread the love

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि गुरुवार को पीएम मोदी ने संसद में 2 घंटे 13 मिनट तक भाषण दिया, जिसके अंत में दो मिनट मणिपुर की बात की। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर में महीनों से आग लगी हुई है। हत्या और बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं। प्रधानमंत्री सदन में हंस रहे थे, चुटकुले सुना रहे थे। ये उनको शोभा नहीं देता। विषय कांग्रेस या मैं नहीं था, मणिपुर था।
राहुल गांधी ने कहा कि मैंने सदन में यूं ही नहीं कह दिया कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने भारत माता की हत्या की कर दी। मणिपुर में हमें मैतेई इलाके में कहा गया कि आपकी सुरक्षा टीम में अगर कोई कुकी आया तो उसकी हत्या कर देंगे, यही बात कुकी इलाके में मैतेई के लिए कहा गया। राज्य की हत्या कर दी गई है और उसे बांट दिया गया है। इसीलिए मैंने कहा कि बीजेपी ने मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या कर दी।

सेना दो दिनों में सब रोक सकती है

कांग्रेस सांसद ने कहा कि पीएम जा नहीं सकते तो कम से कम बोलें तो सही। भारतीय सेना इस नाटक को 2 दिनों में रोक सकती है, लेकिन पीएम मणिपुर को जलाना चाहते हैं और आग को बुझाना नहीं चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 19 साल के अनुभव में मैंने मणिपुर में जो देखा और सुना, वह कभी नहीं देखा। संसद में जो मैंने कहा, वो खोखले शब्द नहीं हैं। पहली बार संसद के रिकॉर्ड से ‘भारत माता’ शब्द हटाया गया, यह अपमान है। अब आप भारत माता शब्द संसद में नहीं बोल सकते।

राहुल गांधी का पीएम पर निशाना

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री कम से कम मणिपुर जा सकते थे, समुदायों से बात कर सकते थे और कह सकते थे कि मैं आपका पीएम हूं, आइए बात शुरू करें, लेकिन मुझे उनका ऐसा कोई इरादा नहीं दिखता। सवाल यह नहीं है कि क्या पीएम मोदी 2024 में पीएम बनेंगे, सवाल मणिपुर का है, जहां बच्चे, लोग मारे जा रहे हैं।
राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी की राजनीति के कारण एक राज्य बर्बाद हो गया है। इसीलिए मैंने कहा कि मणिपुर में भारत माता की हत्या की गई है। पीएम ने मणिपुर की महिलाओं का मजाक उड़ाया। पीएम हमारे प्रतिनिधि हैं। उन्हें दो घंटे कांग्रेस का मजाक उड़ाते देखना सही नहीं लगा। मैंने वाजपेयी, देवगौड़ा को देखा है, वो ऐसा नहीं करते थे। पीएम का भाषण हिंदुस्तान के बारे में नहीं खुद के बारे में था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *