महाविद्यालय में आयोजित हुई प्रश्नोत्तरी व रंगोली प्रतियोगिता

Spread the love

जमवारामगढ़, 7 मार्च (विकास शर्मा)। उपखंड क्षेत्र जमवारामगढ़ के राजकीय महाविद्यालय जमवारामगढ़ में सोमवार को एक भारत श्रेष्ठ भारत एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुई आजादी का अमृत महोत्सव श्रृंखला में भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन विषय पर प्रश्नोत्तरी तथा महिला प्रकोष्ठ के अंतर्गत रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की गईं।

प्रतियोगिताओं का आयोजन महिला प्रकोष्ठ की प्रभारी इंदु आर्य एवं सह प्रभारी डॉ सोना जैन के निर्देशन में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्य रेखा वर्मा ने की तथा छात्रों को महाविद्यालय में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में भागीदारी लेने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम की शुरुआत में एक भारत श्रेष्ठ भारत के संयोजक रतन कुमार मीणा ने आजादी के अमृत महोत्सव के बारे में प्रतिभागियों को अवगत करवाया।

इस प्रतियोगिता में महाविद्यालय के विद्यार्थियों के चार ग्रुपों ने भागीदारी ली। इसके बाद इस प्रतियोगिता के अंतर्गत राजेंद्र प्रसाद मीणा, डॉ. राजेश आर्य और रतन कुमार मीणा ने प्रतिभागियों से स्वतंत्रता आंदोलन विषय पर प्रश्न पूछे। प्रतिभागियों के अतिरिक्त अन्य उपस्थित श्रोता विद्यार्थियों ने भी प्रतिभागियों को नहीं आने वाले प्रश्नों का जवाब दिया।संपूर्ण प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता कुल 12 राउंड्स में संपन्न हुई, जिसमें प्रथम स्थान ग्रुप नंबर ए ने प्राप्त किया। इसमें प्रतिभागी दीपक कुमार वर्मा, राकेश गुर्जर, प्रशांत बिवाल, मनोज मीणा, योगेंद्र गुर्जर, राहुल गुर्जर, पवन सैनी, शिवराज मीणा, अनीश बुनकर रहे। द्वितीय स्थान ग्रुप नंबर बी ने प्राप्त किया।

रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पूजा शर्मा, द्वितीय स्थान मनीषा शर्मा, तृतीय स्थान कविता चावला ने प्राप्त किया। सांत्वना पुरस्कार हेमलता रेगर को मिला। रंगोली प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका रतन कुमार मीणा, डॉ .राजेश आर्य और वंदना यादव ने निभाई। महाविद्यालय की प्राचार्य रेखा वर्मा ने रंगोली प्रतियोगिता में भाग लेने वाली छात्रा प्रतिभागियों का उत्साह वर्धन किया तथा प्रतियोगिता के परिणाम घोषित किए।

अंत में महाविद्यालय परिवार से उपस्थित सभी संकाय सदस्यों एवं विद्यार्थियों का धन्यवाद ज्ञापन एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी राजेंद्र प्रसाद मीणा ने किया। इन कार्यक्रमों में महाविद्यालय परिवार से सत्यनारायण मीणा, डॉ. शिव कुमार मीणा, राजेश जैन, संदीप कुमार मीणा , मांगीलाल मीणा, डॉ. प्रीति, डॉ.राघवेंद्र स्वामी सहित महाविद्यालय स्टाफ व विद्यार्थी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *