जल्द निपटाए कर्मचारी कल्याण के मामले

Spread the love

महाप्रबंधक ने विभागाध्यक्ष और मण्डल रेल प्रबंधको के साथ की समीक्षा बैठक
कर्मचारी कल्याण के लम्बित विषयों के शीघ्र निपटान के दिये निर्देश
अगस्त माह की ई-बुलेटिन का किया लोकार्पण

जयपुर. विजय शर्मा, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर विभागों के विभागाध्यक्षों तथा चारों मण्डलों के मण्डल रेल प्रबंधको (वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से) के साथ समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक में विजय शर्मा, महाप्रबंधक ने उत्तर पश्चिम रेलवे की अगस्त माह की ई-बुलेटिन का लोकार्पण भी किया।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार महाप्रबन्धक ने गैर किराया राजस्व वृद्धि के लिए ई-ऑक्शन प्रणाली एवं एक स्टेशन-एक उत्पाद योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली एवं इन योजनाओं को अधिक से अधिक बढ़ावा देने के लिए कदम उठाने पर बल दिया।

महाप्रबन्धक ने बैठक में मण्डलों के निर्धारित लक्ष्यों के अतिरिक्त स्वीकृत कार्यों को पूरा करने के साथ ही गतिशक्ति योजना की प्रगति के बारे में भी जानकारी ली एवं कार्यों को शीघ्र पूरा करने के दिशा-निर्देश प्रदान किये। उन्होंने उत्तर पष्चिम रेलवे पर वन्दे भारत के संचालन हेतु अनुरक्षण एवं रखरखाव डिपो के कार्यों कि प्रगति की जानकारी ली एवं उन्हें लक्षित समय सीमा में पूर्ण करने को कहा। महाप्रबन्धक महोदय ने कर्मचारी कल्याण के लम्बित विषयों पर शीघ्र ही कार्यवाही कर निस्तारण करने के लिए कहा।

बैठक में मण्डल रेल प्रबन्धकों ने भी प्रस्तुतीकरण के माध्यम से मण्डलों की प्रगति के बारे में जानकारी प्रदान की। जीएम विजय शर्मा ने कहा कि संरक्षा हमारे लिए सर्वाेपरि है एवं यात्री सुविधाओं संबंधित कार्य यथा लिफ्ट, एस्केलेटर, फुट ओवर ब्रिज इत्यादि पर सतत् निगरानी के साथ-साथ रेल पथ कार्याे की मॉनिटरिंग सुचारू रूप से करने के निर्देश भी दिये। बैठक में महाप्रबन्धक ने उत्तर पश्चिम रेलवे की ई-बुलेटिन का लोकार्पण करते हुए कहा कि यह रेलवे अधिकारी एवं कर्मचारियों को रेलवे पर हो रहे गतिविधियों की जानकारी प्राप्त करने का अच्छा प्लेटफॉर्म है।

About newsray24

Check Also

ट्रेनों की बढ़ गई स्पीड बदल गया समय

Spread the love 01 अक्टूबर 2022 से नई समय सारणी-गाड़ियों के समय में होगा आंशिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published.