पीटीईटी परीक्षा 3 जुलाई को

Spread the love

जयपुर में 166 परीक्षा केंद्रों पर होगी


जयपुर.
जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर द्वारा आगामी 3 जुलाई रविवार को आयोजित की जाने वाली पीटीईटी परीक्षा 2022 के सफल संचालन हेतु जिला कलक्टर राजन विशाल की अध्यक्षता में गुरुवार को कार्यालय कक्ष में बैठक आयोजित की गई।
बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने बताया कि जयपुर जिले में 166 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित की जायेगी जिसमें 72 हजार 899 परीक्षार्थी शामिल होंगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रश्न पत्रों की पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दिन 7-8 परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण हेतु एक जिला स्तरीय तीन सदस्यीय उडऩ दस्ते का गठन किया जाए। संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण करने के लिये उडऩ दस्ते में एक पुलिस अधिकारी एवं राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी को शामिल किया जाए।
जिला कलक्टर ने कहा कि परीक्षा को सुचारू रूप से निष्पादन करने की व्यवस्था हेतु जिला स्तर पर एक परीक्षा समिति का गठन किया जाए। जिसमें जिला समन्वयक, जिलाधीश या प्रतिनिधि, पुलिस अधीक्षक या प्रतिनिधि, जिला शिक्षा अधिकारी, कोषाधिकारी, जिला सह समन्वयक को शामिल किया जाए।
जिला कलक्टर ने सभी परीक्षा केन्द्रों पर एक पुरूष एवं एक महिला पुलिसकर्मी को नियुक्त करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों को किसी भी तरीके की समस्या नहीं हो इसके आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाए। उन्होंने कहा कि जिन निजी शिक्षण संस्थाओं में परीक्षा केन्द्र आंवटित हुये है उनमें 50 प्रतिशत सरकारी स्टाफ को नियुक्त किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रश्नपत्र खोलने से पूर्व बक्से की वीडियोग्राफी की व्यवस्था की जाए एवं जिला कोषागार में पेपर बॉक्स रखवाते समय तथा निकालते समय और संग्रहण के समय भी वीडियोग्राफी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (पूर्व) अमृता चौधरी, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं पर्यवेक्षक जसमीत सिंह सन्धू सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.