कैंडल मार्च से निखिल टेकवानी हत्याकांड का विरोध

Spread the love

आचार्य सौरभ राघवेंद्र के सानिध्य में कड़ी सजा की मांग


जयपुर.
कोटा के निखिल टेकवानी हत्याकांड का जयपुर में सिंधी समाज के प्रबुद्ध लोगों ने कैंडल मार्च निकाला। सिंधी समाज के समाजसेवी महेश वाधवानी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों पहले कोटा निवासी निखिल टेकवानी का अपहरण करके बहुत ही बेरहमी से कुछ अपराधिक किस्म के लोगों के द्वारा मौत के घाट उतार दिया इससे कोटा एवं संपूर्ण राजस्थान में सिंधी समाज एवं सर्व समाज में घोर रोष व्याप्त है।
इस कारण आज शाम को जयपुर शहर के स्टेचू सर्किल पर 7.15 बजे पूज्य गुरुदेव सन्त स्वामी सौरभ राघवेंद्र आचार्य महाराज के सानिध्य में सिंधी समाज के प्रबुद्ध लोगों के द्वारा कैंडल मार्च करते हुए मृतक कोटा निवासी निखिल टेकवानी की आत्मा को शांति प्रदान करने के लिए प्रार्थना करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित करी। कार्यक्रम राजस्थान सरकार से अपराधियों को कठोर से कठोर सजा दिलवाने की मांग की। कार्यक्रम में मनोज मामनानी, सोनू खिलवानी, दौलत, त्रिलोक नानी, गुलाब लालवानी, राजू कोस्थानी, जय लालवानी एवं महिला समाज सेवी कोमल वाधवानी सहित 11 प्रबुद्ध लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर मृतक निखिल टेकवानी की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करी।

सहस्त्रधारा जलाभिषेक के साथ भोलेनाथ के जयकारों से गूंजा मंदिर परिसर

मदनगंज-किशनगढ़.
न्यू हाउसिंग बोर्ड स्थित चंद्र मालेश्वर महादेव मंदिर में श्रावण मास शुक्ल पक्ष की द्वादशी को सहस्त्रधारा का आयोजन किया गया जिसमें भोलेनाथ के जयकारों के साथ फे्रंड्स गु्रप ने सामूहिक अभिषेक किया साथ ही भगवान शिव का सुंदर शृंगार कर महाआरती का आयोजन किया गया जिसमें हाउसिंग बोर्ड के निवासियों ने सम्मिलित होकर भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर फे्रंड्स गु्रप के पण्डित मनीष दाधीच, केशव चतुर्वेदी, हर्षवर्धन राव, दाधीच, विश्राम छणंग, सुमित रावत, यश बंसल सहित वार्डवासी उपस्थित रहे।

स्वर्गीय विनोद कुमार आर्य की प्रथम पुण्यतिथि पर किया वाटर कूलर भेंट

मदनगंज-किशनगढ़.
समाज सेवी, विद्यार्थियों के हितों हेतु एवं कला उत्थान के लिए सदा समर्पित रहने वाले शिक्षाविद व्याख्याता चित्रकला स्वर्गीय विनोद कुमार आर्य की स्मृति में प्रथम पुण्यतिथि पर उनकी पत्नी सुशीला देवी की प्रेरणा से मां भारती रक्षा मंच के चन्द्रेश कुमार कुमावत व पौत्र आशीष, नीरज कुमावत ने कई जगहों पर जनहितार्थ सुविधाओं के लिए सेवा भाव से वाटर कूलर अलमारी और सीमेंटेड कुर्सियाँ भेंट की।

  1. किशनगढ़ तहसील कार्यालय में शीतल जल के लिए वाटर कूलर लगवाया जिसका उद्धघाटन एसडीएम परसाराम, तहसीलदार मोहनसिंह राजावत ने एवं सुशीला देवी ने संयुक्त रूप से किया। रजिस्ट्रार ऑफिस में आने वालें लोगों के बैठने के लिए सीमेंट की कुर्सी लगवायी। एसडीएम परसाराम ने त्योंदवाल परिवार का स्वागत किया एवं इस नेक काम की प्रशंसा कर सभी को धन्यवाद दिया। परिवार के सदस्य सन्तोष कुमारी, चन्द्रेश कुमार, मनीषा देवी, नीता आर्य, नीरज कुमावत, रिद्धि सिद्धि सहित काफी लोग एकत्रित रहे। अन्त में चन्द्रेश कुमार ने प्रशासन के सभी सदस्यों का आभार प्रकट किया जिन्होंने शीतल जल कुटीर के लिए स्थान उपलब्ध करवाया।
  2. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय शहर में जहां पर आर्य चित्रकला के व्याख्याता पद पर 1976 से 1991 तक 14 वर्ष विद्यालय में अपनी सेवाएं प्रदान करते हुए सेवानिवृत्त हुए। उक्त विद्यालय में कला रुम के लिए अलमारी एवं आगंतुकों के बैठने के लिए सीमेंट की कुर्सी प्रदान करी। शाला प्रधान पवन कुमावत सहित कई शिक्षक उनके छात्र रह चुके हैं जो आज इसी विद्यालय में पढ़ा रहें हैं। सुशीला देवी का विद्यालय की तरफ से शॉल ओढ़ा कर स्वागत किया एवं परिवार के सदस्यों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। पौत्र आशीष ने सभी शिक्षकों का आभार प्रकट किया।
  3. कुमावत समाज के शहर में स्थित मुक्ति धाम में बैठनें के लिए सीमेंट की कुर्सी प्रदान करी जिसका मुक्ति धाम प्रबंधन कमेटी ने परिजनों का आभार प्रकट किया।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.