राजस्थान में निजी स्कूलों पर कसी नकेल, फीस बकाया होने पर भी जारी रहेगी पढ़ाई

Spread the love

जयपुर। राजस्थान में निजी स्कूलों ने बकाया फीस के कारण किसी बच्चे को परीक्षा देने से रोका या ऑनलाइन क्लास बंद की तो शिक्षा विभाग ऐसे स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। ऐसे स्कूलों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश शिक्षा विभाग की ओर से जारी कर दिए गए हैं।

यह आदेश अभिभावकों की अनेक लिखित शिकायतों व पीडि़त विद्यार्थियों के साथ शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से मिले अभिभावक एकता संघ राजस्थान के प्रदेश संयोजक मनीष विजयवर्गीय, मीडिया कोऑर्डिनेटर हरिओम सिंह चौधरी व मनीष मालू द्वारा दिए गए ज्ञापन के तुरंत बाद जारी किए गए। मंत्री ने सहायक निदेशक शिक्षा घनश्याम दत्त जाट एवं जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुख्यालय रवींद्र कुमार को बुलाकर आदेश जारी करने के लिए निर्देश दिए। इस संबंध में डीईओ रविंद्र कुमार ने कहा कि निजी स्कूल संचालकों को पाबंद किया गया है कि वे फीस जमा नहीं होने के कारण ऑनलाइन पढ़ाई और परीक्षा से वंचित नहीं कर सकते। अगर ऐसी शिकायत मिली तो संस्था के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अभिभावकों ने जताया शिक्षा मंत्री का आभार

आदेश जारी होने पर मनीष विजयवर्गीय ने कहा कि शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला का आभार ज्ञापित करते हैं, जो उन्होंने विद्यार्थियों के दर्द को सुनकर पूरे प्रदेश के विद्यार्थियों को राहत देने वाले आदेश को जारी करवाया, इससे शिक्षा मंत्री के प्रति प्रदेश के विद्यार्थियों एवं अभिभावकों का विश्वास बढ़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *