पटवारी भर्ती परीक्षा में बढ़ाए पद, अब 5610 पदों पर होगी भर्ती

Spread the love

जयपुर, 19 जनवरी। पटवारी भर्ती परीक्षा देने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के पदों की संख्या में बढ़ोतरी की है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से निकाली गई पटवारी भर्ती के पदों की संख्या राज्य सरकार ने अब 5,378 से 5,610 कर दी गई है। इस भर्ती परीक्षा के जरिए इससे पहले 5378 पदों को भरा जाना था, लेकिन पदों की संख्या में बढ़ोतरी करके अब 5610 कर दिया गया है।

31 जनवरी को आ सकता है रिजल्ट

राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन 23 और 24 अक्टूबर को हुआ था। जानकारी के अनुसार पटवारी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 31 जनवरी को आ सकता है। परीक्षा दे चुके बेरोजगार अभ्यर्थी भी रिजल्ट आने का इंतजार कर रहे हैं।

15 लाख अभ्यर्थी हुए थे शामिल

राजस्थान में नवंबर में पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस परीक्षा में करीब 15 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। राज्य सरकार ने भर्ती परीक्षा में पारदर्शिता के लिए भर्ती परीक्षा केंद्रों पर विशेष सख्ती बरती थी। पटवारी भर्ती परीक्षा को हुए 2 महीने से अधिक का समय हो गया, लेकिन अभी परिणाम जारी नहीं किया गया है। बेरोजागर युवा पटवारी भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी करने की मांग कर रहे हैं। भर्ती कैलेंडर जारी करने और पटवारी भर्ती परीक्षा का परिमाण जारी करने की मांग को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने आयोग के चैयरमेन हरिशंकर शर्मा से मुलाकात कर भर्ती कैलेंडर जारी करने की मांग की है। इस दौरान चैयरमेन हरिशंकर शर्मा ने 31 जनवरी तक पटवारी भर्ती परीक्षा रिजल्ट जारी करने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *