पॉलीथिन मुक्त अभियान का प्रारंभ

Spread the love

मां भारती रक्षा मंच की पहल


मदनगंज-किशनगढ़.
मां भारती रक्षा मंच द्वारा पॉलीथिन मुक्त जागरूकता अभियान के तहत आज बुधवार 13 जुलाई को मुख्य बाजार में सभी दुकानों व प्रतिष्ठानों पर प्लास्टिक मुक्त अभियान के स्टीकर लगाये गये। इस अभियान का शुभारंभ मंच के मुख्य संरक्षक लक्ष्मीनारायण सोनगरा के नेतृत्व में सिटी रोड, तेली मोहल्ला, मुख्य चौराहा, सब्जी मंडी बाजार में किया गया।
मंच के सचिव पवन जोशी ने बताया कि पर्यावरण एवं गोवंश को बचाने के लिए पूरे भारत में पॉलीथिन मुक्त अभियान केंद्र सरकार के द्वारा चलाया जा रहा है। मां भारती रक्षा मंच ने ही 2 वर्ष पूर्व पूर्व किशनगढ़ में पॉलिथीन मुक्त अभियान को जबरदस्त गति दी थी। शाम 5 बजे सिटी रोड से इस अभियान की शुरुआत की गई।
इस कार्यक्रम की शुरुआत लक्ष्मीनारायण सोनगरा, सचिव पवन जोशी, विजय कंथारिया, विशेष कुमावत, कमल सेन, दीपक कुमावत, अभिषेक शर्मा ने सिटी रोड पर दुकानों पर जाकर व्यापारी बंधुओं से निवेदन किया और पोस्टर चिपकाकर हमारे शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने की अपील की। साथ में पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने तथा कपड़े के थैले का उपयोग करने की बात व्यापारियों को कही गई। वह स्वयं भी करें तथा ग्राहकों को भी निवेदन करें कि वह प्लास्टिक की थैली लेकर दुकान पर नहीं आए। मां भारती रक्षा मंच के अध्यक्ष डॉ. विनय सिंह चौहान ने बताया कि इस जागरूकता अभियान को आगे और चलाया जाएगा। पूरे बाजार में जागरूकता अभियान के पोस्टर लगाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *