पुलिस ने मुक्त कराए 24 गोवंश

Spread the love

भरतपुर जिले में तस्करों से मुठभेड़


जयपुर.
भरतपुर जिले में तस्करों से मुठभेड़ के बाद पुलिस ने 24 गोवंश को मुक्त कराया है। यह गोवंश एक कंटेनर में ले जाए जा रहे थे। वहीं 2 गोवंश मृत पाया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
भरतपुर जिले के कुम्हेर थाना क्षेत्र में बुधवार रात कुछ गो तस्करों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पुलिस ने एक वाहन चालक को गिरफ्तार कर कंटेनर से 24 गौवंश मुक्त करवाये जबकि एक गो तस्कर भागने में सफल रहा। थानाधिकारी हिमांशु सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया कि पुलिस ने नदबई रोड पर नाकाबंदी तोडकऱ भाग रहे कंटेनर का पीछा किया। इसमें गौवंश लदे थे। उन्होंने बताया कि कंटेनर चालक ने पुलिस की गाड़ी में टक्कर मारने और सुरक्षा बल पर गोलीबारी कर भागने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि पुलिस दल ने जवाबी गोलीबारी की और कंटेनर को रुकवाया। उन्होंने बताया कि मौके का फायदा उठा कंटेनर में मौजूद एक गौ तस्कर फरार हो गया जबकि कंटेनर चालक मुश्ताक मेव (45) को गिरफ्तार कर लिया गया।
सिंह ने बताया कि कंटेनर में 26 गौवंश मिले हैं जिनमें से दो गोवंश मृत पाये गये। उन्होंने बताया कि 24 गोवंश को मुक्त करवा कर गौशाला में भेज दिया गया। आरोपी चालक के खिलाफ गोवंश को वध के लिए ले जानाए पुलिस दल पर जान से मारने की नीयत से गोली चलाने और अवैध देशी शराब रखने संबंधी मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 307, राजस्थान गोवंश अधिनियम और आबकारी अधिनियम के तहत दर्ज कर जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.