पीएम ने विदेश में भी भारत की बुलंदियों का परचम फहराया-दीयाकुमारी

Spread the love

राजसमन्द। संसदीय क्षेत्र की मेडता और डेगाणा विधानसभा के एक दिवसीय प्रवास पर पहुंची सांसद दीयाकुमारी ने जन सुनवाई और पीएमजीएसवाई के अंतर्गत बनी सड़क का उद्घाटन करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के रूप में हमने एक ऐसे प्रधानमंत्री को पाया है जिन्होंने देश ही नहीं विदेश में भी भारत की बुलंदीयों का परचम फहराया है। आज सारा विश्व भारत की तरफ देख रहा है। हम कह सकते हैं कि हम एक बार फिर से विश्व गुरु बनने के सपने के नजदीक हैं।

थांवला में जन सुनवाई और पंचरोलीया में पीएमजीएसवाई योजना के अंतर्गत सडक उद्घाटन उद्घाटन करते हुए सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि पूरा प्रदेश हिंसा की आग में जल रहा है। जोधपुर जैसा शहर जो मुख्यमंत्री का गृह जिला है और स्वयं गृहमंत्री भी है, वहां पर भी हिंसा की लपटें उठ रही है। सरकार जानबूझ कर दंगों को बढ़ावा दे रही है। सरकारी तंत्र पूरी तरह से फेल हो चुका है। कानून नाम की कोई चीज ही नहीं बची है। संघ और भाजपा पर झूठे आरोप लगा कर मुख्यमंत्री अपना पल्लू बचाना चाहते हैं।

सांसद ने कहा कि प्रदेश और प्रदेश वासियों का दुर्भाग्य है कि हमें राज्य सरकार के रूप में ऐसी नाकारा और निक्कमी सरकार से पाला पड़ा है जो सिर्फ जनता का दोहन करना जानती है। राज्य में कांग्रेस जब से सत्ता में आई है तब से जनता पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। भ्रष्ट शासन, बिगड़ती कानून व्यवस्था, महिलाओं के साथ बलात्कार के बढते आंकड़े, तुष्टिकरण की नीति, अराजकता और हिंसा की घटनाओं ने आम आदमी का जीना मुश्किल कर दिया है। हम मुख्यमंत्री से त्यागपत्र देने की मांग करते हैं। अब सत्ता संभालना उनके बस की बात नहीं है।

भैरूंदा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत थांवला में जनसुनवाई के दौरान सांसद ने स्थानीय समस्याओं के समाधान के साथ आमजन के कार्य प्राथमिकता पूर्वक हो इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर पूर्व सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक भैरूंदा प्रधान जसवंत सिंह थाटा रियांबड़ी प्रधान उमा देवी मेड़ता प्रधान संदीप चौधरी उपजिला प्रमुख शोभा राम मेघवाल किसान मोर्चा अध्यक्ष मदन गोरा जिला महामंत्री स्टैफी चौहान एवं लीलाधर सोनी जिला परिषद सदस्य मनोहर सिंह पंचायत समिति सदस्य छोटू लाल कुमावत थांवला सरपंच मंजू बाला कुमावत सहित जनप्रतिनिधि अधिकारीगण व ग्रामवासी उपस्थित थे।

उच्चारड़ा में सन्त समाज कार्यक्रम में बोलते हुए सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि साधु समाज और संतों के आशीर्वाद से समाज को नई दिशा मिलती है। गौ सेवा और संत सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीँ है। मुग्दडा में उद्घाटन एवं प्राण प्रतिष्ठा तथा लिलिया पंचायत में हुए विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *