सांवतसर विद्यालय में विद्यार्थियों को बांटे पौधे

Spread the love

मदनगंज-किशनगढ़.
सांवतसर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पार्षद हिम्मत सिंह शेखावत की ओर से 1100 पौधों का वितरण विद्यार्थियों को किया गया जिसमें चार प्रकार के औषधीय पौधे तुलसी, अश्वगंधा, नीम गिलोय और कालमेघ जो कि जीवन रक्षक पौधे के रूप में इस्तेमाल किए जाते हैं। इन औषधीय पौधों का विद्यालय के सभी छात्र छात्राओं को चार-चार पौधे एक एक विद्यार्थियों को प्रधानाचार्य की उपस्थिति मे वितरण किया गया। प्रधानाचार्य सविता गोस्वामी ने बताया कि कोरोना जैसी घातक महामारी में इन चारों पौधों का अत्यधिक महत्वता के साथ इनका सेवन एक औषधि के रूप में किया गया। विद्यार्थियों को पौधों का महत्व बताया और ओजोन परत दिवस एवं पर्यावरण संरक्षण पर जागरूक किया। वहीं स्थानीय पार्षद का आभार भी व्यक्त किया। इस मौके पर विद्यालय का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

सीए आईपीसीसि का परिणाम घोषित

किशनगढ़ परीक्षा केंद्र से आईपीसीसि ओल्ड कोर्स सेकंड गु्रप में 6 मे से 2 विद्यार्थियों एवं आईपीसीसि न्यू कोर्स मे प्रथम गु्रप मे 38 में से 14, दूसरे गु्रप में 43 में से 22 एवं बोथ गु्रप में 28 में से प्रथम गु्रप में 5 और बोथ गु्रप में 4 स्टूडेंट्स ने सफलता पाई।
परीक्षा में सफल होने वाले विद्यार्थियों का सीए वार्षिकोत्सव पर सम्मान किया जाएगा। सी ए ब्रांच के सभी मैनेजिंग कमिटी मेंबर्स ने पास हुए विद्यार्थियों को बधाई दी साथ ही उज्जवल भविष्य की कामना की।
अध्यक्ष साकेत कालानी ने कहा कि कॉमर्स आज की तारीख में देश की आर्थिक उन्नति की रक्त वाहिनी एवं धडकऩ बन गई है। यदि जिस तरह से बदलाव हो रहे हैं कॉमर्स के प्रति जागरूकता अति आवश्यक है।
देश में सीए आईपीसीसि ओल्ड कोर्स में कुल 39084 व आईपीसीसि न्यू कोर्स में कुल 126426 विद्यार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया था।
शाखा सचिव एव सिकासा चेयरमैन सीए मोहित कुमार जैन ने बताया कि किशनगढ़ परीक्षा केंद्र में हिमांशु शर्मा 434 ने प्रथम एवं जानवी मेहता ने 404 अंकों के साथ सिटी में दूसरा स्थान प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version