नागा बाबा के समाधि स्थल पर किया पौधरोपण

Spread the love


मनाएंगे अगले वर्ष जन्मदिन


मदनगंज-किशनगढ़.
अमृता देवी पर्यावरण नागरिक अपना संस्थान द्वारा अजमेर रोड़ स्थित परासिया के पास नागा बाबा के समाधि स्थल पर वृक्षारोपण किया। गूलर, हार सिंगार, शीशम, सहजना, नीम, गुलमोहर के 11 पौधे लगाये गये। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजकीय महाविद्यालय के सेवानिवृत्त प्राचार्य डॉ. सहदेव दान एवं अध्यक्ष पेंशन समाज के अध्यक्ष रामचंद्र शर्मा थे। स्थानीय भक्तों की मांग थी कि बाबा के स्थान को हरा भरा किया जाय। सभी ने पेड़ों की सम्भाल करने और ट्री गार्ड की सुरक्षा की जिम्मेदारी ली है। इस अवसर पर संस्थान के प्रोफेसर आर पी शर्मा, ओ पी भाटी, एस एन पंवार, रामरतन पाराशर, प्रकाश गंगवाल, रूपेन्द्र सिंह, नरेन्द्र जोशी, राजेन्द्र त्रिपाठी, रतन लाल शर्मा, एवं भगतसिंह मीणा, रघुवीर मीणा, राजू कुमावत, लालचन्द मीणा उपस्थित रहे। सभी ने संकल्प लिया कि इन सब पेड़ों का अगले वर्ष जन्मदिन मनायेंगे।

डाक कावड़ ले श्याम प्रेमी होंगे खाटू रवाना एक दिन पहले बहेगी भजनों की रस सरिता

किशनगढ़, श्रीनगर, निंबार्कतीर्थ, हरमाड़ा और भोजियावास सहित कई श्याम प्रेमी निशान हाथ मे ले 28 अगस्त को डाक कावड़ लेकर खाटूनगरी के लिए रवाना होंगे। डाक कावड़ यात्रा को लेकर जानकारी देते हुए दीपक व्यास और अभिषेक पारीक ने बताया कि यह बाबा श्याम की पहली डाक कावड़ होगी जो खाटू के लिए रवाना हो रही है। डाक कावड़ से एक दिन पूर्व रात्रि 7 बजे किशनगढ़ के शिवाजी नगर स्थित गोपेश्वर मंदिर में एक शाम लीले घोड़ेे के नाम भजन संध्या का आयोजन भी होगा जिसमें ख्यातिनाम भजन कलाकार बाबा श्याम के भजनों पर भक्तों को रससरिता के सरोबार में गोते लगाएंगे। यात्रा के लिए श्याम प्रेमियों का जोश व उत्साह पूर्ण तरह से देखने को मिल रहा है। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए किशनगढ़ से यात्रा सुबह 6 बजे गोपेश्वर महादेव मंदिर मदनगंज किशनगढ़ से बाइक पर और हर एक किमी का सफर पैदल दौड़ते हुए मस्ती में झूमते नाचते हुए रवाना होगी जो शाम करीब 5 बजे खाटूधाम पहुँचेगी। डाक कावड़ किशनगढ़ से दीपक व्यास, श्रीनगर से मयंक पारीक और भानुप्रताप यादव, हरमाड़ा से रघुवीर सिंह, निंबार्कतीर्थ से राकेश, भोजियावास से शैलेन्द्र और पुनीत सिंहल के नेतृत्व में श्यामप्रेमी रवाना होंगे।

शहर में बढ़ रहे आनलाइन ठगी एवं चोरियों पर जताया रोष

भारतीय जनता पार्टी अजमेर जिला पूर्व जिला महामंत्री एवं पूर्व पार्षद श्यामसुंदर वैष्णव ने शहर में बढ़ रही ऑनलाइन ठगी एवं बीच बाजार में हो रही लाखों रुपए की चोरियों पर रोष व्यक्त करते हुए राजस्थान के साइबर क्राइम अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई है। किशनगढ़ में आए दिन हो रही ऑनलाइन ठगी से एवं भरे बाजार में आए दिन हो रही चोरियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए ऑनलाइन ठगी की संपूर्ण जांच करवा कर जनहित को न्याय दिलाने की मांग की है। वैष्णव ने शिकायत में बताया कि शहर के एटीएम के पास कई ऑनलाइन ठगी करने वाले ठग ग्राहक बनकर खड़े रहते हैं एवं ऑनलाइन एटीएम पैसे निकालने वाले ग्राहकों से मदद देने के बहाने एटीएम लेकर उसका क्लोन बना लेते हैं या फिर उनका ओटीपी पिन जान लेते हैं जिसके कारण वह बाद में क्लोनिंग करके एटीएम से पैसे निकाल लेते हैं इस कारण से कई लोग ठगा सा महसूस कर रहे हैं एवं आम जनता का बैंकों के प्रति विश्वास उठ रहा है ।
डिजिटल इंडिया के जमाने में बैंकों की लापरवाही से कई एटीएम के पास कैमरे लगे हुए नहीं है इस कारण अपना काम आसानी से कर जाते हैं एवं साइबर क्राइम के शिकार हो जाते हैं और थाने पर शिकायत लेकर जाने के बाद भी संतोषजनक ठगे हुए ग्राहक को जवाब नहीं मिलता है। साइबर क्राइम वाले इस मामले के प्रति कोई सख्त कदम उठा नहीं रहे हैं ना कोई बैंक सख्त कदम उठा रहे हैं।
वैष्णव ने साइबर क्राइम शाखा में मामला दर्ज करवाकर ऑनलाइन ठगी की वारदातों को रोकने की मांग की है जिससे किशनगढ़ के मार्बल व्यवसायियों को एवं आमजन को राहत मिल सके। साथ ही नगर के मुख्य बाजारों में आए दिन हो रही चोरियों से भी निजात मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version