Orange Alert: जयपुर में झमाझम, 19 जिलों में तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी

Spread the love

जयपुर। मौसम विभाग की तेज बारिश की चेतावनी के बीच जयपुर में रविवार दोपहर से बारिश शुरू हो गई। इस दौरान चली तेज हवाओं ने गर्मी के बीच राहत महसूस की। वहीं मौसम विभाग की ओर से नए मौसमी बदलाव के चलते अगले चौबीस घंटों में जयपुर सहित राजस्थान के अनेक जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। साथ ही प्रदेश 19 जिलों में अगले तीन दिनों में भारी बारिश के अनुमान के साथ ही ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
मौसम विभाग के अनुसार, झारखंड, सीमावर्ती ओडिशा व पश्चिम बंगाल के ऊपर बने अति दबाव के क्षेत्र के कारण राजस्‍थान में अगले तीन दिनों 21, 22 व 23 अगस्‍त को अनेक इलाकों में भारी से अति भारी बारिश होने का अनुमान है।
इसके अनुसार, आगामी चौबीस घंटों के दौरान यानी रविवार करौली, सवाई माधोपुर, बारां, झालावाड़, कोटा व बूंदी में अति भारी 115 से 205 मिलीमीटर बारिश होने का ‘ऑरेंज अलर्ट है। इस दौरान जयपुर के साथ अलवर, भरतपुर, अजमेर, सीकर, धौलपुर, चित्तौडग़ढ़ आदि जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है।

कोटा समेत 12 जिलों में कल ऑरेंज अलर्ट

विभाग के अनुसार, 22 अगस्‍त को बारां, कोटा, सवाई माधोपुर, करौली, धौलपुर, भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, राजसमंद, उदयपुर, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा व डूंगरपुर जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी (ऑरेंज अलर्ट) है। इस दौरान झालावाड़ व बांसवाड़ा जिलों में विशेष रूप से अति भारी बारिश की चेतावनी है। जबकि 23 अगस्‍त को जोधपुर, पाली, राजसमंद, सिरोही, जालोर व बाड़मेर जिले में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

About newsray24

Check Also

Bisalpur Dam लबालब: सुबह 7 बजे खोले जाएंगे गेट, 5 बजे बज उठेगा अलर्ट के लिए सायरन

Spread the love जल स्तर पहुंचा 315.45 मीटर आसपास के ग्रामीणों को किया अलर्ट जिला …

Leave a Reply

Your email address will not be published.