Ola Electric Car : ओला ला रहा इलेक्ट्रिक कार, 10 लाख रुपए होगी कीमत

Spread the love

नई दिल्ली, 24 अप्रेल। ओला इलेक्ट्रिक कार बाजार में जल्द ही इलेक्ट्रिक कार लांच करने की तैयारी में है। इस इलेक्ट्रिक कार को 2023 के अंत या 2024 की शुरुआत में वैश्विक बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल के अुनसार ओला इलेक्ट्रिक करीब 10 लाख रुपए में इस इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने के प्रयास कर रही है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इसे खरीद सकें।

जल्द आएगी बाजार में

ऑटोनॉमस मोबिलिटी पर बड़ा दांव लगाते हुए ओला के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक ने इलेक्ट्रिक कार का परीक्षण शुरू कर दिया है, जिसे दो साल के अंदर अंदर बाजार में उतार दिया जाएगा। तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में ओला फ्यूचर फैक्ट्री में पत्रकारों से बात करते हुए अग्रवाल ने कहा कि ओला स्वदेश में विकसित ऑटोनॉमस तकनीक वाली एक कार लॉन्च करने के लिए तत्पर है, जो एक बड़े लेवल का व्हीकल होगा।

छह माह से हो रही टेस्टिंग

सीईओ भाविश अग्रवाल ने बताया कि कार की टेस्टिंग करीब छह माह पहले ही शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि 2023 के अंत या 2024 की शुरुआत में वैश्विक बाजारों में इस इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करेंगे। तमिलनाडु के पोचमपल्ली शहर में अपनी 500 एकड़ की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में कंपनी ने एक सेल्फ-ड्राइविंग कार्ट का भी प्रदर्शन किया। इस गाड़ी का उपयोग अस्पतालों, मॉल, कार्यालयों और सार्वजनिक स्थानों पर किया जा सकता है।

अब सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी कंपनी

अग्रवाल ने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक इस साल के अंत में कम कीमत वाले ओला एस1 स्कूटर भी लॉन्च करने की योजना बना रही है। उन्होंने बताया कि कंपनी ने कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को रिकॉल किया है।
ओला इलेक्ट्रिक ने अपने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की 1441 यनिट्स को वापस बुलाया है। कंपनी ने कहा कि पुणे में 26 मार्च को हुई आग की घटना की जांच जारी है। इसी के तहत 1441 एस1 प्रो स्कूटर्स को रिकॉल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *