अब एयरटेल करेगी आपके घर की निगरानी, दिल्ली में शुरू हुई नई सर्विस की टेस्टिंग

Spread the love

नई दिल्ली, 8 जनवरी। जल्द ही आपको अपने घर की निगरानी की चिंता से मुक्ति मिलने वाली है। अब आपके घर की निगरानी का जिम्मा उठाएगा एयरटेल। मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी एयरटेल एक नए बिजनेस में कदम रख रही है। एयरटेल एक नया सब-ब्रांड लॉन्च करके होम सर्विलांस सॉल्यूशंस बिजनेस में एंट्री करने के लिए तैयार है। जानकारी के अनुसार एयरटेल ने दिल्ली एनसीआर में एक्स-सेफ ब्रांड के तहत स्मार्ट होम्स के लिए नई सर्विलांस सर्विस की पायलट टेस्टिंग शुरू की है। नई सर्विलांस सर्विस वर्तमान में राजधानी में केवल कुछ एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। इस सेवा का लाभ लेने के लिए 99 रुपये प्रति माह का भुगतान करना पड़ेगा। ग्राहकों के लिए 999 रुपए की एनुअल सब्सक्रिप्शन का विकल्प भी उपलब्ध कराया जाएगा।
हर वक्त आपकी नजर में रहेगा घर

एक्स-सेफ सॉल्यूशन में एच.265 कम्प्रेशन, 360-डिग्री व्यू, कलर नाइट विजन, आईपी 67 रेटिंग, प्राइवेसी शटर और ह्यूमन डिटेक्शन जैसे एंडवांस्ड फीचर्स के साथ इनडोर और आउटडोर सिक्योरिटी एचडी कैमरे शामिल हैं। इसके अलावा, सर्विस में एफटीटीएच ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी और टेल्को ग्रेड क्लाउड स्टोरेज शामिल है। एयरटेल का यह अपनी तरह का पहला सब्सक्रिप्शन-बेस्ड सर्विलांस सॉल्यूशन है, जो यूजर्स को अपने स्मार्टफोन से किसी भी वक्त घर के अंदर और बाहर दोनों जगहों पर नजर रखने में सक्षम बनाएगा।

कैमरे के लिए देनी होगी एकमुश्त राशि

जानकारी के अनुसार ग्राहकों को स्मार्ट कैमरों के लिए एकमुश्त राशि चुकानी होगी। मासिक या वार्षिक सदस्यता में कंपनी की क्लाउड स्टोरेज सर्विस तक पहुंच शामिल होगी, जहां वीडियो स्टोर किए जाएंगे। एयरटेल वर्तमान में ग्राहकों को तीन कैमरा ऑप्शन दे रही है। स्मार्ट होम गैजेट्स धीरे-धीरे भारतीय बाजार में अपनी जगह बना रहे हैं। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि एयरटेल के इस तरह के सॉल्यूसन से इस सेगमेंट को बढ़ावा भारतीय बाजार में अच्छा रेस्पांस मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *