अब महारानी कॉलेज में 3 छात्राएं चढ़ी पानी की टंकी पर

Spread the love

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय में विभिन्न मांगों को लेकर कई दिन से पानी की टंकी पर चढ़े छात्र अभी उतरे भी नहीं थे कि रविवार को महारानी कॉलेज में तीन छात्राएं पेयजल टंकी पर चढ़ गई। महारानी कॉलेज की टंकी पर चढ़ी ये तीन छात्राएं कॉलेज में एडमिशन प्रक्रिया पूरी करने व बालिका शिक्षा को पूर्णतया निशुल्क करने सहित कुल पांच मांगों को लेकर टंकी पर चढ़ी हैं। महारानी कॉलेज में टंकी पर चढऩे वाली छात्राएं कोमल मीणा, गुंजन शर्मा और कोमल वर्मा हैं। छात्राओं ने टंकी पर चढऩे के बाद एक वीडियो जारी करके कहा कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती है, वे टंकी से नहीं उतरेंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि मांगों को मानने से पहले यदि उन्हें प्रशासन द्वारा नीचे उतारने के लिए और किसी भी तरह के प्रयास किए गए तो वो टंकी से कूदकर आत्महत्या कर लेंगी।

तीन छात्र नेता 3 दिन से टंकी पर

गौरतलब है कि तीन दिन पहले राजस्थान विश्वविद्यालय मे अरावली होस्टल के समीप बनी पानी की टंकी पर तीन छात्र नेता चढ़ गए थे। उनकी भी मांग एडमिशन प्रक्रिया करने के बाद ही चुनाव कराने की है। तीन दिन से प्रशासन टंकी के नीचे डेरा डाले हुए है, लेकिन छात्र नेता टस से मस नहीं हो रहे हैं। तीनों छात्र नेताओं का कहना है कि मांगें पूरी नहीं होने तक वे टंकी से नहीं उतरेंगे।

प्रशासन ने नहीं लिया सबक

विश्वविद्यालय व स्थानीय प्रशासन ने तीन छात्रों के टंकी पर चढऩे के बाद भी कोई सबक नहीं लिया। इसी लापरवाही और अनदेखी के चलते सोमवार को तीन छात्राएं महारानी कॉलेज में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गई। यदि समय रहते विश्वविद्यालय और कॉलेज परिसरों में बनी पेयजल टंकियों पर गार्ड तैनात कर दिए जाते या तारबंदी कर ताले लगा दिए जाते तो महारानी कॉलेज में छात्राएं पानी की टंकी तक नहीं पहुंच सकती है।

About newsray24

Check Also

Jaipur के दो युवा मूर्तिकारों ने बनाई सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा, गुजरात में होगी स्थापित

Spread the love जयपुर। जयपुर के दो युवा मूर्तिकारों द्वारा बनाई गई महान सम्राट पृथ्‍वीराज …

Leave a Reply

Your email address will not be published.