खरकड़ा अस्पताल की प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को नोटिस, ग्रामीणों की शिकायत पर कार्रवाई

Spread the love

जमवारामगढ़, 21 अप्रेल (विकास शर्मा)। ग्रामीणों की ओर से लगातार मिल रही शिकायतों के चलते खरकड़ा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को जमवारामगढ़ के खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जमवारामगढ़ की ओर से दिए गए नोटिस में बताया है कि शिकायतों के बारे में बार-बार सूचित करने के बावजूद आज दिनांक 21/04/22 तक शिकायतों का निस्तारण नहीं किया गया है। साथ ही कहा गया है कि शिकायतों के संबंध में अपना स्पष्टिकरण अधोहस्ताक्षरकर्ता को आगामी दो दिवस में प्रस्तुत करते हुए, परिवादी से बात कर आज ही शिकायतों का निस्तारण किया जाए।

यह है मामला

शिकायतकर्ताओं के द्वारा बताया गया है कि राजकीय स्वास्थ्य केंद्र,खरकड़ा में महिला चिकित्सक लगी हुई हैं। शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि जमवारामगढ पंचायत समिति में कार्यरत विकास अधिकारी खरकड़ा चिकित्सा अधिकारी के चाचा बताए जा रहे हैं, जिसके कारण चिकित्सा अधिकारी पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। समय पर चिकित्सा सेवाएं नहीं मिलने से ग्रामीणों को काफी समस्या हो रही है। इसलिए अस्पताल की चिकित्सा अधिकारी को बदला जाए या उन्हें समय पर अस्पताल में उपलब्ध होने के लिए तुरंत पाबंद किया जाए, जिससे उन्हें चिकित्सा सेवा उपलब्ध हो सके।

गौरतलब है की पूर्व में भी ग्रामीणों ने इस मामले में शिकायत दर्ज करवाई थी, लेकिन ग्रामीणों की शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। लगातार शिकायतें मिलने के बाद ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी ने खरकड़ा चिकित्सा अधिकारी प्रभारी को कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिवस में जवाब मांगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *