उत्तर पश्चिम रेलवे यात्री ट्रेनों के समय पालन में 3 वर्षों से प्रथम स्थान पर

Spread the love


वित्तीय वर्ष में सितम्बर माह तक 16.29 मिलियन टन माल लदान किया
रेलवे ने सितम्बर माह तक 1787.8 करोड़ की आय प्राप्त की

जयपुर. विजय शर्मा महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे के दिशा-निर्देशों अनुसार उत्तर पश्चिम रेलवे पर रेल संचालन पर विशेष ध्यान केन्द्रित किया गया है ताकि यात्री और माल उपभोक्ताओं को अधिकाधिक सुविधा प्रदान की जा सकें।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार विजय शर्मा के प्रयासों के फलस्वरूप यात्री ट्रेनों के संचालन पर उत्तर पश्चिम रेलवे पर विशेष ध्यान केन्द्रित किया गया है। उत्तर पश्चिम रेलवे इस वर्ष सितम्बर माह तक 97.88% के समयपालन को प्राप्त कर सम्पूर्ण भारतीय रेलवे पर प्रथम स्थान पर है। उत्तर पश्चिम रेलवे विगत 03 वर्ष से लगातार यात्री गाडियों की समय पालन में सम्पूर्ण भारतीय रेलवे पर अग्रणी बना हुआ है।

इसी के साथ उत्तर पश्चिम रेलवे पर वर्तमान में माल लदान में अभिनव प्रयोग किये जा रहे है, जिसके फलस्वरूप इण्डस्ट्रीयल वाटर, पुट्टी, प्याज, किन्नू एवं चाईना क्ले आदि के नवीन मदो का लदान प्रारम्भ किया गया है। साथ ही बिजनेस डवलपमेंट यूनिट के प्रयासों से 05 नई गुड्स शैड (ईसरदा, परबतसर सिटी, सरूपसर, जामसर एवं बिलाड़ा) खोले गये है। उत्तर पश्चिम रेलवे पर इस वर्ष सितम्बर माह तक 16.29 मिलियन टन माल लदान किया गया, जो कि गत वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 21.8%अधिक है। उत्तर पश्चिम रेलवे पर सितम्बर माह तक प्रतिदिन 320.8 गाड़ियों की औसत इन्टरचेजिंग (एक रेलवे से दूसरे रेलवे को सौंपी गई मालगाडियों की संख्या) की गई है, जो कि विगत वर्ष से 47.7 प्रतिशत अधिक है।

उत्तर पश्चिम रेलवे पर बेहतर कार्य निष्पादन के फलस्वरूप सितम्बर माह तक 1787.8 करोड़ रू. की प्रारम्भिक आय प्राप्त की गई, जो कि विगत वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 15.9 प्रतिशत अधिक है। विजय शर्मा महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे के निर्देशन में उत्तर पश्चिम रेलवे ने यात्री तथा माल परिवहन संचालन में सम्पूर्ण भारतीय रेलवे पर अलग पहचान बनाई है तथा नई ऊंचाईयों की ओर अग्रसर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version