नए पीएचसी और सीएचसी को मिली स्वीकृति

Spread the love

सीएम गहलोत ने किया निर्णय


जयपुर.
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भोजूसर उपाध्यान एवं भोजासर छोटा उप स्वास्थ्य केन्द्र को पीएचसी में क्रमोन्नत किया है। सीएम गहलोत ने चुरू जिले की सरदारशहर पंचायत समिति के भोजूसर उपाध्यान एवं भोजासर छोटा उप स्वास्थ्य केन्द्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।
इसी तरह करौली जिले की श्रीमहावीर जी पंचायत समिति के कटकड़, अलवर जिले की तिजारा पंचायत समिति के शाहबाद एवं भिण्डुसी और भरतपुर जिले की नगर पंचायत समिति के गुलपाड़ा ग्राम के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों (पीएचसी) को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों (सीएचसी) में क्रमोन्नत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।
नगर पंचायत समिति के गुलपाड़ा ग्राम की पीएचसी को सीएचसी में क्रमोन्नत किए जाने पर यहां ट्रोमा सेंटर भी खोला जाएगा। इस सेंटर के संचालित होने से सडक़ दुर्घटनाओं में घायलों और अन्य मरीजों को तुरंत उपचार उपलब्ध हो सकेगा।
इसी तरह अलवर जिले के गोठड़ा, हिंग्वाहेडा एवं सलारपुर, करौली जिले के गामडा एवं रतियापुरा, झुंझुनूं जिले के भाटीवाड, बजावा एवं शीथल, भरतपुर जिले के गढी मेवात तथा बाड़मेर के जसाई गांव में स्थित उप स्वास्थ्य केन्द्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।
गौरतलब है कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मांग पर सीएम गहलोत के इस निर्णय से लोगों को स्थानीय स्तर पर बेहतर इलाज तथा अन्य स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.