मावली मारवाड़ ब्रॉडगेज से विकास के नए आयाम होंगे स्थापित: दीया कुमारी

Spread the love

आमान परिवर्तन को नीति आयोग से मिली हरी झंडी

राजसमन्द। सांसद दीया कुमारी ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर मावली मारवाड़ ब्रॉडगेज के साथ संसदीय क्षेत्र की अन्य रेल समस्याओं के बारे में सार्थक वार्ता की।
संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान की गई मुलाकात के दौरान केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अवगत करवाया कि मावली मारवाड़ आमान परिवर्तन को नीति आयोग की तरफ से हरी झंडी मिल चुकी है तथा कुछ ही समय में इस कार्य की शुरुआत की तिथि निर्धारण कर ली जाएगी। साथ ही मेड़ता से पुष्कर एवं बर से बिलाड़ा दोनों नई रेलवे लाइनों पर भी सकारात्मक रूप से कार्य चल रहा है एवं सर्वे के पश्चात अब डीपीआर के लिए आदेश निकाले जाएंगे।

पीएम मोदी व रेलमंत्री का जताया आभार

मावली मारवाड़ आमान परिवर्तन को नीति आयोग द्वारा स्वीकृति मिलने पर पीएम मोदी और रेल मंत्री वैष्णव का आभार व्यक्त करते हुए सांसद दीया कुमारी ने कहा कि यह योजना क्षेत्र के लिए विकास के नए आयाम स्थापित करेगी। संसद में शून्यकाल के दौरान ठहराव का मुद्दा उठाने के बाद हुई मुलाकात के दौरान भी सांसद दीया ने कोरोना काल में बंद हुई विभिन्न ट्रेनों के ठहराव को पूर्ववत वापस शुरू करने का आग्रह किया। साथ ही सालासर एक्सप्रेस जिसे कि कोहरे के कारण बंद कर दिया गया था उसे भी दोबारा शुरू किए जाने का आग्रह किया।
लोकसभा क्षेत्र के रेण, गोटन, मेड़ता रोड, डेगाना, ब्यावर व सेंदड़ा में नई ट्रेनों के ठहराव के बारे में भी आग्रह किया। केंद्रीय रेल मंत्री ने आश्वस्त किया है कि सभी कार्यों पर सकारात्मक रूप से कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.