महाराणा कुम्भा के आदर्शों को आत्मसात करें- सांसद दीयाकुमारी

Spread the love

कुम्भा जन्मस्थली पर हुआ सम्मान समारोह

राजसमंद, 9 जनवरी। महाराणा कुम्भा जन्म भूमि सेवा समिति मदारिया की ओर से सांसद अभिनन्दन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि महाराणा कुम्भा न सिर्फ मेवाड़ की आन-बान और शान के प्रतीक रहें हैं, बल्कि पूरे देश के लिए भी सम्मानीय हैं। महाराणा कुम्भा का शासन काल मेवाड़ का स्वर्णिम काल था, जहां मेवाड़ का चहुमुंखी विकास हुआ। महाराणा कुम्भा ऐसे वीर यौद्धा थे, जिन्हें सबसे ज्यादा उपाधियों से विभूषित किया गया। हमें और हमारी आने वाली पीढिय़ों को इस वीर योद्धा के आदर्शों को जीवन में आत्मसात करना चाहिए। पूर्व सांसद हरिओम सिंह राठौड़ को याद करते हुए सांसद ने कहा कि उनके द्वारा तैयार की गई विकास की भूमिका पर कार्य करने और उसको पूरा करने का अवसर मिला है।

सांसद ने कांग्रेस सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि राज्य सरकार विजन विहीन सरकार है, जो विकास के नाम पर शून्य है। सांसद ने सांसद मद से सोलर पैनल लगाने की भी घोषणा की। प्रेरणादायी आयोजन के लिए समिति का आभार व्यक्त करते हुए वीर साहसी योद्धा महाराणा कुम्भा को नमन करते हुए उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

कार्यक्रम में कुम्भलगढ़ विधायक सुरेन्द्र सिंह राठौड़, भीम के पूर्व विधायक हरिसिंह रावत, कुम्भा समिति के अध्यक्ष नारायण उपाध्याय, वीरभद्र सिंह, देवगढ़ प्रधान कल्पना कंवर, कर्णवीर सिंह राठौड़, कुलदीप सिंह ताल, गोपाल कृष्ण पालीवाल, मधुप्रकाश लड्ढा, माधव जाट, जवाहर जाट सहित कई स्थानीय गणमान्य लोग उपस्थित थे।

भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

सांसद ने पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते हुए समर्पण निधि कार्यक्रम के अंतर्गत 5 लाख रुपये की राशि का चेक भेंट किया।

कुरज में किया रक्तदान शिविर का अवलोकरन

कुरज में लॉयंस क्लब द्वारा आयोजित रक्तदान एवं नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर के समापन समारोह में सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि समाज सेवा का कार्य करके हमें खुशी मिलती है। नेत्र दान महादान है। नेत्रदान करके किसी के जीवन को रोशन करना ही महादान है। समाज सेवा का इससे बड़ा कोई कार्य नहीं हो सकता है। कोरोना की तीसरी लहर चल रही है इसलिए सावधान रहते हुए कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। हमे योग और प्राणायाम भी शुरू करना चाहिए ताकि स्वस्थ रह सकें।

जहां जिंदगी मुस्कुराती है पुस्तक का किया विमोचन –

पूर्व विधायक बंशीलाल गहलोत पर लिखी पुस्तक जहां जिंदगी मुस्कुराती है पुस्तक का विमोचन करते हुए सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि एक सैनिक पर संकलित पुस्तक का विमोचन करते हुए मुझे गर्व है क्योंकि में भी एक सैनिक की बेटी हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *