सांसद दीयाकुमारी ने लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह मिन्हास को भेंट की तलवार

Spread the love

दिवेर में सेना की पैदल यात्रा फ्लैग ऑफ सेरेमनी में हुई शामिल


राजसमन्द.
आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत सेना के जवानों द्वारा शुरू की गई 550 किमी लंबी पैदल यात्रा की दिवेर में आयोजित फ्लैग ऑफ सेरेमनी में सांसद दीया कुमारी शामिल हुईं। यह पैदल यात्रा 9 ग्रेनेडियर्स डेजर्ट कोर एवं मेवाड़ भील कोर के जवानों द्वारा आयोजित की जा रही है जिसमें तीनो रेजिमेंट के 50 जवान यात्रा में शामिल हैं। यात्रा के दौरान जवान महाराणा प्रताप एवं मेवाड़ से संबंधित ऐतिहासिक स्थलों का पैदल चलकर भ्रमण करेंगे। कार्यक्रम के दौरान सांसद दीया कुमारी ने लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह मिन्हास को तलवार भेंट की।
सांसद दीया कुमारी ने कहा कि इस यात्रा की फ्लैग ऑफ सेरेमनी में सम्मिलित होकर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। मुझे बेहद खुशी हो रही है कि मुझे आज इस कार्यक्रम में 1971 की लड़ाई में मेरे पिताजी की बटालियन 10 पैरा में उनके साथ युद्ध में शामिल सैनिकों से मिलने का भी अवसर प्राप्त हुआ। जैसा कि आपको ज्ञात होगा मेरे दिवंगत पिता ब्रिगेडियर भवानी सिंह 1971 के युद्ध में वीरता के लिए महावीर चक्र जीतने वाले योद्धा थे।
कार्यक्रम में पूर्व सैनिकों और 1971 की लड़ाई के 50 वर्ष पूर्ण होने पर युद्ध में शामिल सभी सैनिकों का सम्मान किया गया। इस कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह मिन्हास, डेजर्ट कोर, मेजर जनरल अजीत सिंह गहलोत, सेना मेडल डीवीसी मेजर दिलीप सिंह राठौड़ 9 ग्रेनेडियर्स विधायक भीम सुदर्शन सिंह रावत, रत्नी देवी जिला प्रमुख अरविंद पोसवाल, कलेक्टर राजसमंदय पूर्व स्क्वॉड्रन लीडर लक्ष्मण सिंह रावत, राव वीरभद्र सिंह देवगढ़, नारायण उपाध्याय, सुधीर चौधरी एसपी राजसमंद सहित पूर्व सैनिकों का परिवार शामिल हुआ।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.