सांसद दीयाकुमारी ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से की भेंट

Spread the love

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से भी की मुलाकात

राजसमन्द। सांसद दीयाकुमारी ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से सद्भावना भेंट करते हुए बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की।

इस दौरान सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि प्रथम आदिवासी महिला राष्ट्रपति के रूप में आपका निर्वाचन इतिहास के सुनहरे पन्नों में अंकित होगा। पूरे विश्व में भारत ही एक ऐसा देश है जो अनेकता में एकता के लिए प्रसिद्ध है और यह चुनाव इस विचार को और अधिक मजबूत करेगा। यह निर्वाचन सम्पूर्ण मातृशक्ति के लिए भी गौरव और हर्ष का विषय है। सांसद ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को मेवाड़ के चारधाम, मेडता के मीराबाई और जयपुर के गोविन्ददेव मंदिर दर्शन का न्योता भी दिया।

गृहमंत्री से की सैनिक स्कूल खुलवाने की मांग

सांसद दीयाकुमारी ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर लोकसभा क्षेत्र में सैनिक स्कूल शीघ्र खोले जाने हेतु आग्रह किया। मुलाकात के दौरान सांसद दीया ने कहा कि ब्यावर में ईसीएचएस कैंटीन एवं पॉलीक्लिनिक स्वीकृति पूर्व में मिल चुकी है, उसकी भी क्रियान्विति अति शीघ्र की जानी चाहिए। इससे सैनिक परिवारों के साथ आमजन को भी राहत मिल सकेगी। सैनिक स्कूल व ब्यावर में स्वीकृत ईसीएचएस कैंटीन तथा पॉलीक्लिनिक खोलने के साथ ही अन्य मांगों पर सांसद को आश्वस्त करते हुए केंद्रित मंत्री राजनाथ सिंह ने यथाशीघ्र कार्यवाही करने की बात कही।

About newsray24

Check Also

Jaipur के दो युवा मूर्तिकारों ने बनाई सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा, गुजरात में होगी स्थापित

Spread the love जयपुर। जयपुर के दो युवा मूर्तिकारों द्वारा बनाई गई महान सम्राट पृथ्‍वीराज …

Leave a Reply

Your email address will not be published.