आहत को राहत पहुंचाने के सतत प्रयास करें: सांसद दीया कुमारी

Spread the love

जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक संपन्न

राजसमंद। सांसद दीया कुमारी ने जिला परिषद राजसमंद की साधारण सभा की बैठक में भाग लेते हुए विभागीय अधिकारियों को आहत को राहत पहुंचाने के साथ कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए।
सांसद दीया कुमारी ने बैठक में केंद्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का आमजन तक लाभ पहुंचाने, प्रत्येक गांव व ढाणियों का विकास करने, भीषण गर्मी में राहत पहुंचाने के लिए पानी व बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित करने जैसे विभिन्न मुद्दों पर पर विचार रखे।
बैठक के बाद सांसद दीया ने कहा कि राज्य सरकार जनप्रतिनिधियों के साथ भेदभाव कर रही है, उन क्षेत्रों में विकास के कार्य ठप पड़े हैं, जहां से भाजपा के जनप्रतिनिधि निर्वाचित होकर आते हैं। सरकार उन कार्यों में भी अड़चने डाल रही है, जिससे जनता को राहत पहुंच सकती है।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़, राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी, जिला प्रमुख रतनी देवी उप जिला प्रमुख सोहनी देवी, सीईओ राजसमंद राहुल जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पर्वत सिंह, एसीओ भुवनेश्वर सिंह सहित सभी जिला परिषद सदस्य, प्रधान एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने की मांग पर कलक्टर से की मुलाकात

सांसद दीया कुमारी के नेतृत्व में महाराणा प्रताप के नाम से सर्किल बनाकर प्रतिमा लगाने की मांग रखने वाले हिंदू संगठनो के प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना से मुलाकात की। बैठक में जिला परिषद के समीप सर्किल बनाकर महाराणा प्रताप की मूर्ति स्थापित करने में आ रही अड़चनों और समाधान के उपाय पर विस्तार से चर्चा की। मुलाकात के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर रामचरण शर्मा, नगर परिषद आयुक्त जनार्दन शर्मा, लिलेश खत्री, भरत पालीवाल, महेंद्र सिंह चौहान, कर्णवीर सिंह राठौड़, मधुप्रकाश लड्ढा, अशोक रांका, सुरेश कुमावत, मनोज पारीक आदि साथ थे।

श्री खेड़ापति सिद्ध हनुमान मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में की शिरकत

सांसद दीया कुमारी ने गुरुवार शाम राजनगर स्थित कुमावत रुण पछोर चौकी संस्थान सनवाड द्वारा श्री खेड़ापति सिद्ध हनुमान मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होकर पूज्य साधु-संतों का आशीर्वाद लिया। वहीं हनुमान जी महाराज से समस्त क्षेत्रवासियों की खुशहाली के लिए कामना की। इस दौरान कुमावत समाज के प्रबुद्धजनों से मुलाकात भी की।

जिला युवा महोत्सव 2023 के पोस्टर का किया विमोचन

सांसद ने भारत सरकार के युवा मामले एवं खेल मंत्रालय के नेहरू युवा केन्द्र राजसमंद द्वारा प्रधानमंत्री के पंच प्रण विकसित भारत, गुलामी से मुक्ति, विरासत पर गर्व, एकता और एकजुटता और नागरिकों के कर्तव्य पर आधारित आजादी के अमृत महोत्सव पर जिला स्तरीय युवा महोत्सव के पोस्टर का विमोचन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *