मन की बात आमजन तक पहुंचने का सशक्त माध्यम : सांसद दीया कुमारी

Spread the love

मातृशक्ति के मध्य भूमि पर बैठकर सुनी पीएम मोदी के मन की बात

ग्राम कुंचोली के बूथ संख्या 52 पर महिलाओं को बताई केंद्र की लाभकारी योजनाएं

महिलाओं के साथ ली सेल्फी

राजसमंद। सांसद दीया कुमारी ने राजसमंद संसदीय क्षेत्र के नाथद्वारा विधानसभा में बूथ संख्या – 52, ग्राम कुंचोली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नवीन चेतना को जागृत करने वाले मन की बात कार्यक्रम के 100वें संस्करण को सुना।

इस अवसर पर उपस्थित जनसमुदाय और मातृशक्ति को संबोधित करते हुए सांसद दीया कुमारी ने कहा की पीएम मोदी के मन की बात आमजन तक पहुंचने का सशक्त माध्यम है। इस माध्यम से देश में हो रहे नवाचार से युवाओं, महिलाओं सहित हर एक उस व्यक्ति तक पहुंचना है जो राष्ट्रवादी सोच और विचारधारा से प्रतिबद्ध है।

सांसद दीया ने कहा की मन की बात के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी ने कई सामाजिक अभियानों को गति प्रदान की जिससे नई-नई प्रतिभाएं देश के सामने आई। देश में कन्या भ्रूण हत्या को रोकने के लिए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं , सेल्फी विद डॉटर जैसे अभियानों के माध्यम से बालिकाओं के सम्मान व सरंक्षण को बढ़ावा मिला।
मन की बात के माध्यम से पी एम मोदी ने युवाओं एवं महिलाओं किसानो, सैनिको, विद्यार्थियों, मजदूरों एवं योजनाओं के लाभ से समाज में वंचित रहे अंतिम व्यक्तियों के उत्थान के लिए काम किया।
विभिन्न भाषाओं में प्रसारित होने वाली मन की बात कार्यक्रम की कलाकार, खिलाड़ी, व्यापारी, बुद्धिजीवियों, आमजन सहित सभी वर्गों ने सराहा है।

मातृशक्ति के मध्य भूमि पर बैठकर सुनी पीएम मोदी के मन की बात –

सांसद दीया कुमारी ने नाथद्वारा विधानसभा में ग्रामीण मंडल कोठारिया के गुंजोल शक्ति केंद्र की बूथ संख्या 52 ग्राम कुंचोली में पी एम मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 100 वें संस्करण को ग्रामीण महिलाओं के मध्य बैठकर सुना। कार्यक्रम शुरू होने से पहले और बाद में भी महिलाओं बालिकाओं और बच्चों से बात कर उनके विचार जाने और केंद्र सरकार की योजनाओं से अवगत कराते हुए लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। इसी दौरान सांसद ने मातृशक्ति के साथ मोबाइल से सेल्फी भी ली।

इस अवसर पर महिला मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य माधवी भूता, मण्डल अध्यक्ष हरदयाल सिंह चौहान, कैलाश चौधरी भीम सिंह चौहान पंचायत समिति सदस्य कुलदीप सिंह ताल कुलदीप सिंह पारडी, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सविता सनाढ़्य, हिम्मत सिंह, नरोतम पानेरी, पन्नालाल पालीवाल, तुलसीराम पालीवाल सहित ग्रामवासी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *