डमी कैडिंडेट को परीक्षा दिलाने लाया MLA ओम प्रकाश हुड़ला का भाई

Spread the love

जयपुर। राजस्थान के जयपुर जिले के शिवदासपुरा पुलिस ने एमटीएस (मल्टी टास्किंग स्टाफ) भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थी के स्थान पर डमी कैडिंडेट को परीक्षा दिलवाने लाए निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुडला के भाई हरिओम मीणा और डमी कैंडिडेट शिव कुमार को गिरफ्तार किया है। निर्दलीय विधायक गहलोत सरकार को बाहर से समर्थन देने वाले विधायकों में शामिल है। फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। पुलिस ने हरिओम मीणा से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह विधायक ओमप्रकाश हुडला का भाई है। पुलिस कर्मियों पर दबाव डालने के लिए हरिओम ने खुद ही अपना परिचय दिया।

परीक्षा केेंद्र के बाहर से पकड़ा

डीसीपी साउथ योगेश गोयल ने बताया कि सोमवार को एमटीएस भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी और शिवदासपुरा थाना इलाके में वीआईटी कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने पहुंचे डमी अभ्यर्थी को दस्तावेज में फोटो का मिलान नहीं होने पर पकड़ा गया। आरोपी ने पूछताछ में यह बताया कि उसे परीक्षा केंद्र तक हरिओम मीणा नामक व्यक्ति लेकर आया है और हरिओम के कहने पर ही वह उमेश के स्थान पर परीक्षा दे रहा। इस पर पुलिस ने परीक्षा केंद्र के बाहर से हरिओम मीणा को गिरफ्तार कर लिया।

असली अभ्यर्थी की तलाश में जुटी पुलिस

फिलहाल पुलिस गिरफ्त में आए दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है और डमी अभ्यर्थी को परीक्षा में बैठाने के पीछे कोई संगठित गिरोह तो काम नहीं कर रहा है इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है। असली अभ्यर्थी उमेश कुमार की भी तलाश की जा रही है।

विधायक पर भी है ठगी का मुकदमा: किरोड़ीलाल

इस मामले में भाजपा नेता राज्यसभा सांसद डाॅ.किरोड़ीलाल मीणा ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि शिवदासपुरा थाने ने परीक्षा में धांधली करते हुए जिस हरिओम मीणा को गिरफ्तार किया है वह प्रदेश की कांग्रेस सरकार को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायक का सगा भाई है। विधायक पर भी पूर्व में नौकरी का झांसा देकर ठगी करने का मुकदमा दर्ज हो चुका है। इससे जाहिर है कि नकल गिरोह के सरगना ऐसे ही मगरमच्छ हैं।

मीणा ने कहा कि मैं शुरुआत से प्रदेश में भर्ती परीक्षाओं में हो रहे धांधली की सीबीआई जांच की मांग कर रहा हूं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार इसके लिए मना करते आ रहे हैं। क्योंकि सरकार का नकल माफिया को संरक्षण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *