चंद्रशेखर आजाद की जयंंती पर किया दुग्धाभिषेक

Spread the love

मां भारती रक्षा मंच ने किया आयोजन


मदनगंज-किशनगढ़.
शहीद चंद्रशेखर आजाद के 115 वीं जयंती पर मां भारती रक्षा मंच के द्वारा आज शाम 5.30 बजे आजाद नगर स्थित शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क में शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर मंच संरक्षक लक्ष्मीनारायण सोनगरा राजेश नवहाल के सानिध्य में दुग्धाभिषेक कर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित की गई।
लक्ष्मीनारायण सोनगरा ने अपने उद्बोधन में जानकारी देते हुए बताया कि आजाद जिए और आजाद ही मरे आजाद ही अभिनन्दन है।
माँ भारती के वीर सपूत तुमको शत शत वंदन है
भुला चूका हो बेशक आज खुदगर्जो का देश तुम्हे
पर हमारे जैसे युवा दिलो में अब भी तू दिल की धडकऩ है
माँ भारती के अमर सपूत जन्मोत्सव पर उन्हें शत शत नमन
मंच के मीडिया प्रभारी ने जानकारी में बताया कि आजाद के जन्म दिवस पर मंच के अध्यक्ष अश्वनी परिहार, सचिव राकेश स्वर्णकार, सह सचिव डॉ. विनय सिंह चौहान, कोषाध्यक्ष विनोद झंवर, बद्री नारायण शर्मा एवं अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

जनप्रतिनिधियों ने सौंपा ज्ञापन

ग्राम सिलोरा नेशनल हाइवे रोड स्थित मालियों की बाड़ी ग्राम पंचायत के अधीन नगर परिषद के अधीन डंपिंग यार्ड को अन्यत्र स्थान पर स्थापित करवाने के लिए जनप्रतिनिधियों ने ज्ञापन सौंपा। गत 2 दिन पहले उक्त डंपिंग यार्ड से हो रही परेशानियों पर ग्रामवासियों ने धरना प्रदर्शन कर कचरे के टेम्पो को बैरंग लौटाया था। जिससे किशनगढ़ के सभी वार्डो में 2 दिन तक कचरा पड़ा रहा जिस पर सभापति ने संज्ञान लेते हुए धरना स्थल पहुँचकर धरनार्थियों से विभिन्न मांगों पर सहमति बनने पर धरना समाप्त करवाया था। जिसके बाद ग्राम पंचायत मालियों की बाड़ी की पाक्षिक बैठक में डम्पिंग यार्ड को अन्यत्र स्थापित करवाने के लिए प्रस्ताव लिया गया। शुक्रवार को उपखण्ड अधिकारी किशनगढ़ एवं नगर परिषद किशनगढ़ सभापति दिनेश सिंह राठौड़ को ज्ञापन सौंपा। उपखण्ड अधिकारी एवं सभापति ने आश्वस्त किया कि इस पर जल्द ही ठोस प्रयास कर ग्रामवासियों की समस्या को देखते हुए कार्य किया जाएगा।
ज्ञापन देने वालो में मालियों की बाड़ी सरपंच प्रतिनिधि मिश्रीनाथ योगी, सिलोरा सरपंच राजकिशोर सैनी, पंचायत समिति सदस्य सीमा अखावत, विधानसभा आईटी सहप्रभारी कमल कुमावत, मुकेश कुमावत, लोकेश कुमावत, भाजपा सिलोरा मण्डल महिला मोर्चा महामंत्री ललिता भार्गव आदि उपस्थित रहे।

मनाया भामस का स्थापना दिवस

भारतीय मजदूर संघ ने 67वां स्थापना दिवस भारतीय बिल्डिंग मजदूर संघ कार्यालय मझेला रोड मदनगंज किशनगढ़ पर हर्ष के साथ मनाया गया। ध्वज परिवर्तन कर व भारत माता, भगवान विश्वकर्मा और श्रद्धेय ठेंगडी जी के चित्र पर माला व दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम का संचालन जलदाय विभाग के किशोर नाथ सिसोदिया ने किया जिसमें भारतीय मजदूर संघ से संबंधित सभी इकाइयों के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता विजय कृष्ण सक्सेना पूर्व तहसील अध्यक्ष किशनगढ़ रहे और जलदाय से व जिलामंत्री कानमल माली ने भी सम्बोधित किया। मुख्य वक्ता सक्सेना ने अपने संबोधन में भारतीय मजदूर संघ की रीति नीति पर प्रकाश डाला। भारतीय बिल्डिंग मजदूर संघ के जिला अध्यक्ष विश्राम मालाकार ने भारतीय मजदूर संघ की स्थापना 23 जुलाई 1955 को हुई थी। आज भारत का सबसे बड़ा संगठन बना। भारतीय मजदूर संघ जिसके बारे में विस्तार से कार्यकर्ताओं को बताया और सभी कार्यकर्ताओं से विशेष अनुरोध किया कि हम सबको निजी स्वार्थ छोडकऱ देशहित उद्योग हित और मजदूर हित में कार्य करना चाहिए और अपने अंदर किसी भी तरह का अहंकार नहीं पनपने देना चाहिए। यह भी संकल्प दिलाया कि हम सब कार्यकर्ताओं को कम से कम एक 18 से 40 वर्ष उम्र का नया कर्मठ कार्यकर्ता 23 जुलाई 2022 से पहले तैयार करना है जिससे संगठन को और मजबूती मिले। राष्ट्र ऋषि दत्तोपंत ठेंगड़ी के आदर्शों का अनुसरण करना चाहिए और उनके पद चिन्हों पर चलने की कोशिश करनी चाहिए। कार्यक्रम में पूसाराम जाट, हनुमान प्रसाद गुर्जर, रामलाल प्रजापति, गोपीचंद माली, राजेंद्र माली, राजाराम शर्मा आदि 40 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। कोविड-19 महामारी के सभी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए सीमित संख्या में उचित दूरी रखते हुए कार्यक्रम को संपन्न किया गया।

अध्यक्ष पाठक, सचिव पांडेय

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद केंद्रीय विश्वविद्यालय राजस्थान में प्रथम कार्यकारिणी को स्वरूप दिया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अनिरुद्ध सिंह जोधा विभाग संयोजक अजमेर ने विश्वविद्यालय कार्यकर्ताओं के दायित्वों की घोषणा की जिसका विवरण इस प्रकार है। इस कार्यक्रम में अध्यक्ष विकास पाठक, उपाध्यक्ष रोशन कुमार सिंह, सचिव रजत पाण्डेय सहित जयवर्धन, विधि कलाल, प्रिया शर्मा, कीर्तन सारन, अमन ज्योतिषी, रंजन मिश्रा, सूर्यांश सिंघल, मोहन कौशिक को विभिन्न प्रकार के दायित्व प्रदान किया गया। मुख्य अतिथि द्वारा दायित्व तथा कार्य शैली पर विस्तृत रूप से चर्चा कर परस्पर सहयोग बढ़ाकर छात्र हित, राष्ट्रनिर्माण, सेवाभावना के उत्थान के लिए समर्पित भाव से पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करने के लिए प्रेरित किया गया। केंद्रीय विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को प्रथम बार कार्यकारिणी का स्वरूप दिया गया। जिसका उद्देश्य कैंपस में शिक्षा प्रेरणा, छात्र हित विश्वविद्यालय की समस्याओं पर काम करना है।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.