अभिभावक संघ की शिकायत पर एमजीडी स्कूल पाबंद

Spread the love

जयपुर। गैर सरकारी एमजीडी स्कूल जयपुर द्वारा कक्षा नौ की छात्रा अल्तमश हुमैरा को बकाया फीस के कारण परीक्षा से वंचित कर दिए जाने की शिकायत अभिभावक एकता संघ राजस्थान के प्रदेश संयोजक मनीष विजयवर्गीय द्वारा किए जाने पर संयुक्त निदेशक शिक्षा जयपुर घनश्याम दत्त जाट ने माध्यमिक जिला शिक्षा अधिकारी रविंद्र कुमार को आधिकारिक पत्र जारी किया है।

संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा जयपुर संभाग द्वारा जारी शासकीय पत्र में जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए गए है कि वे स्कूल प्रबंधन को न्यायालय के आदेशों की पालना कराए जाने हेतु पाबंद करें तथा इस संबंध में की गई कार्यवाही से तत्काल अवगत करावे।

एमजीडी व सेंट एंसेलम स्कूल की शिकायत

अभिभावक एकता संघ राजस्थान के प्रदेश संयोजक मनीष विजयवर्गीय ने बताया कि स्कूल फीस के संबंध में सुप्रीम कोर्ट स्पष्ट आदेश जारी किया था कि बकाया फीस के कारण किसी भी विद्यार्थी को कक्षाओं एवं परीक्षाओं से वंचित नहीं किया जाएगा, बावजूद इसके अनेक नामचीन विद्यालयों द्वारा ऐसा किया जाना जारी है। हाल ही एमजीडी स्कूल व सेंट एंसेलम स्कूल निवारू रोड के सैकड़ों विद्यार्थियों को परीक्षा से वंचित कर दिया गया है, जिसकी शिकायत शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला, शिक्षा निदेशक, संयुक्त निदेशक व जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को की है।

मान्यता रद्द करने की मांग

विजयवर्गीय ने कहा कि यह विडंबना है कि कुछ नामचीन निजी स्कूलों ने मानवीयता व सेवा भाव को ताक में रख दिया है और अब ये सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की भी परवाह करते नजर नहीं आते। ऐसे में हम मांग करते हैं कि सेवा के नाम पर व्यापार करने वाले स्कूलों की मान्यता राजस्थान सरकार रद्द करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *