फुटवियर पर जीएसटी 12 परसेंट करने का विरोध, पीएम व वित्त मंत्री को ज्ञापन

Spread the love

किशनगढ़, 30 दिसंबर। फुटवियर एसोसिएशन किशनगढ़ की ओर से 30 दिसंबर को सुबह 11.30 बजे फुटवियर पर जीएसटी 5 परसेंट से बढ़ाकर 12 परसेंट करने के विरोध में उपखंड कार्यालय पर प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एवं राज्य सरकार के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन दिया गया।

जीएसटी कम नहीं किया तो करेंगे आंदोलन

फुटवियर एसोसिएशन के अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण सोनगरा ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा 1 जनवरी 2022 से फुटवियर पर जीएसटी बढ़ाया जा रहा है। उसके विरोध में ज्ञापन दिया गया है। साथ ही केंद्र सरकार से मांग की गई है कि जूते-चप्पल और लघु उद्योगों पर लगाया जा रहे जीएसटी को पुन: 5 परसेंट के दायरे में लाया जाए या जूते चप्पल पर लगाए जा रहे जीएसटी का एक ही स्लैब किया जाए। मांगों पर गौर नहीं किया गया तो हमें आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि 12 परसेंट जीएसटी से गरीब आदमियों के उपयोग में लाए जाने वाले जूते-चप्पल भी बहुत ज्यादा महंगे हो जाएंगे, जिससे आम आदमी के रोजी रोजगार पर संकट आ जाएगा।
ज्ञापन एसोसिएशन के मुख्य संरक्षक नानकराम लखवानी, दिलीप सोनगरा एवं परमानंद देवलानी के नेतृत्व में दिया गया। इसमें मुख्य रूप से अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण सोनगरा, सचिव कैलाश चंद राठौड़ जीनगर, उपाध्यक्ष सुरेश विशनानी, फतनानी, मुरली जसवानी, देवा फतनानी, तेजमल खत्री मंगाराम रामचंदानी एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे।

About newsray24

Check Also

हारित भवन में डांडिया आज से

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. श्री हरियाणा गौड़ ब्राह्मण पंचायत संस्था युवासंघ मदनगंज के सचिव …

Leave a Reply

Your email address will not be published.