पैनोरमाओं की हालत सुधारने के लिए जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

Spread the love

असामाजिक तत्वों के खिलाफ हो कार्रवाई


मदनगंज-किशनगढ़.
तत्कालीन राज्य की भाजपा सरकार के राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण जयपुर द्वारा किशनगढ़ उपखंड को करोड़ों की लागत के संत नागरीदास एवं श्री निंबार्काचार्य दोनों लोकार्पित पैनोरमा की बेअदबी व दुर्दशा को लेकर विश्व हिंदू परिषद एवं संत नागरीदास कला संस्थान के एक शिष्टमंडल ने प्रशासन शहरों के संग अभियान में आए जिला कलेक्टर अंशदीप को एक ज्ञापन सौंपते हुए पैनोरमा स्थलों का अवलोकन कर उनको संचालन कराने का आग्रह किया।
विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष घनश्याम अग्रवाल के नेतृत्व में मिले विहिप के नगर अध्यक्ष रमेश सेठी, नागरीदास कला संस्थान के गोविंद पाटोदिया नवरत्न साहू, सुनील दरडा तथा भाजपा नेता महेंद्र पाटनी ने जिला कलेक्टर को बताया कि अजमेर संभाग के आयुक्त बी. एल. मेहरा द्वारा 9 जून को किशनगढ़ जन सुनवाई में किए गए आदेशों के बावजूद संबंधित प्रशासन द्वारा संत नागरीदास पैनोरमा के परिसर को तहस नहस कर मूर्तियां खंडित करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ अब तक एफआईआर दर्ज नहीं करवाई गई है। किशनगढ़ के उपखंड अधिकारी व अध्यक्ष उपखंड पर्यटन विकास समिति को सौंपे गए निंबार्क तीर्थ में लोकार्पित श्री निंबार्काचार्य पैनोरमा पर विगत चार साल से सरकारी ताले लगे हुए हैं।
जिला पर्यटन विकास समिति के अध्यक्ष एवं जिला कलेक्टर अंशदीप ने शिष्टमंडल को शीघ्र ही श्री निंबार्काचार्य पैनोरमा के संचालन के लिए पीठ के श्री जी महाराज से मिलने तथा पैनोरमा स्थलों का मौका मुआयना कर सख्त कार्रवाई करवाने का भरोसा दिलाया।

About newsray24

Check Also

आठ नवंबर को होगा चंद्रग्रहण

Spread the love ।।श्रीहरिः ।।।। श्रीमते रामानुजाय नमः ।। 🌕खग्रास 🌑/खण्डग्रास 🌒चन्द्र ग्रहण==================मदनगंज किशनगढ़. स्वस्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published.