चिकित्सा विभाग : 8890 पदों पर होगी संविदा भर्ती

Spread the love

जयपुर, 7 फरवरी। चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा की पहल पर विभाग के सुदृढ़ीकरण और स्वास्थ्य ढांचे को और अधिक मजबूती देने के लिए 8890 विभिन्न संविदा पदों पर भर्ती की जाएगी।

चिकित्सा मंत्री मीणा ने बताया कि प्रदेश भर में प्रबंधकीय संवर्ग के 666, नर्सिग एवं पैरामेडिकल के 4693 और कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर (सीएचओ) के 3531 पदों पर भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि मौसमी बीमारियों सहित सदी की महामारी कोरोना में स्वास्थ्य कार्मिकों ने सेवा भाव से काम कर सैकड़ों लोगों की जिंदगी बचाई है। उन्होंने कहा कि आगे भी विभाग में मैनपावर की कमी नहीं रहने दी जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि प्रबंधकीय संवर्ग में राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर के कुल 666 संविदा पदों को भरा जाएगा। उन्होंने बताया कि नर्सिग एवं पैरामेडिकल संवर्ग के 4682 एवं 11 ट्रेनी एनलिस्ट सहित कुल 4693 संविदा पदों पर भर्ती की जाएगी।

सीएचओ के 3531 पदों पर होगी भर्ती

मीणा ने बताया कि इसी तरह कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर (सीएचओ) के 3531 नये संविदा पदों की भी भर्ती की जाएगी। उन्होंने बताया कि सभी भर्तियां कार्मिक विभाग द्वारा जारी नए संविदा नियमों से की जाएगी। उन्होंने कहा कि वित्त विभाग से सभी पदों के लिए सहमति मिल गई है जल्द ही संबंधित एजेंसियों द्वारा उचित प्रक्रिया अपनाकर भर्तियां करवाई जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *