दिल्ली स्थित बीकानेर हाउस की नई वेबसाइट का शुभारंभ

Spread the love

मुख्य सचिव उषा शर्मा एवं अन्य अधिकारी रहे मौजूद


जयपुर.
दिल्ली स्थित बीकानेर हाउस की नई वेबसाइट को प्रारंभ किया गया है। वेबसाइट का शुभारंभ उषा शर्मा मुख्य सचिव राजस्थान सरकार द्वारा शुभ्रा सिंह अतिरिक्त मुख्य सचिव (समन्वय) एवं प्रमुख आवासीय आयुक्त एवं धीरज श्रीवास्तव आयुक्त राजस्थान फाउंडेशन की उपस्थिति में किया गया। इस मौके पर वीडियो कांफे्रंसिंग के माध्यम से नवीन महाजन प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग, जितेन्द्र उपाध्याय सचिव सामान्य प्रशासन विभाग उपस्थित रहे।
मुख्य सचिव शर्मा की ओर से बीकानेर हाउस की विवरणिका का भी लोकार्पण किया गया। आयुक्त राजस्थान फाउंडेशन धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि विवरणिका में बीकानेर हाउस से संबंधित सूचनाओं यथा कला एवं संस्कृति से संबंधित आयोजनों एवं उपलब्ध को समाहित किया गया है।
इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव (समन्वय) एवं प्रमुख आवासीय आयुक्त शुभ्रा सिंह ने बताया कि वेबसाइट द्वारा बीकानेर हाउस में होने वाले कला एवं संस्कृति से संबंधित समस्त योजनाओं की विस्तृत जानकारी प्राप्त हो सकेगी। इस वेबसाइट के माध्यम से बीकानेर हाउस में विभिन्न आर्ट एवं कल्चर के उपलब्ध स्थानों गैलरीज, ओपन स्पेसेस की उपलब्धता, किराए की जानकारी के साथ ही ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा भी प्रदान की जा सकेगी।
इसके अतिरिक्त वेबसाइट के माध्यम से बीकानेर हाउस में उपलब्ध विभिन्न सुविधाओं रेस्टोरेंट्स एवं स्टोर की जानकारी को भी अद्यतन किया गया है।
ज्ञातत्व रहे कि राजस्थान सरकार द्वारा बीकानेर हाउस को कला एंव संस्कृति के केन्द्र के रूप में विकसित करने के लिए वर्ष 2016 में बीकानेर हाउस प्रबंधन समिति का गठन किया गया जिसकी अध्यक्ष मुख्य सचिव एवं उपाध्यक्ष मुख्य आवासीय आयुक्त हैं। इसके अतिरिक्त बीकानेर हाउस प्रबंधन समिति में राज्य सरकार के अधिकारी एवं कला एवं संस्कृति क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति शामिल हैं।
मुख्य सचिव के दिल्ली प्रवास के दौरान बीकानेर हाउस की समीक्षा मीटिंग का आयोजन बीकानेर हाउस में किया गया जिसमें मुख्यमंत्री द्वारा राजस्थान हाउस, बीकानेर हाउस, उदयपुर हाउस से संबंधित बजट घोषणा के क्रियान्वयन से संबंधित कार्यों की भी समीक्षा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version