तिरंगा फहराने पर विकास कार्यों का मिलेगा पुरस्कार : लाहोटी

Spread the love

सांगानेर विधानसभा क्षेत्र में होगी हर घर तिरंगा प्रतियोगिता


जयपुर.
सांगानेर विधायक डॉ. अशोक लाहोटी व पूर्व महापौर जयपुर ने बताया कि सैंकडों वर्षो के लंबे संघर्ष व लाखों वीरों की कुर्बानी के बाद हमें यह आजादी मिली है। हम आजादी की लड़़ाई में शामिल तो नहीं हो पाएं परंतु हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से हमको हर घर तिरंगा अभियान के तहत उनके सम्मान में एक तिरंगा फहराकर आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव के जश्न में शामिल होने का अवसर मिला है।
डॉ. लाहोटी ने बताया कि हर घर तिरंगा प्रतियोगिता के अन्तर्गत सांगानेर विधानसभा में 4.41 करोड रूपए के विकास कार्यो का पुरस्कार रखा गया है। इस ऐतिहासिक अवसर पर सांगानेर विधानसभा में एक स्वस्थ हर घर तिरंगा प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें प्रत्येक वार्ड की एक कॉलोनी व सांगानेर विधानसभा के व्यापार मण्डल को सर्वश्रेष्ठ ध्वजारोहरण करने पर 11.11 लाख के विकास कार्यो के इनाम से पुरस्कृत किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि पुरस्कारों के चयन व घोषणा हेतु गणमान्य लोगों की एक कमेटी बनायी जायेगी जो आयी हुई प्रविष्ठियों में से किस-किस कॉलोनी के सभी घरों पर झण्डे लगाये गये है तथा अच्छा सार्वजनिक कार्यक्रम, सजावट, संख्या के आधार पर चयन कर कमेटी निर्णय करेगी। इसके लिए एक वेबसाइट एप बनाया है। जिसमें हर वार्ड की कॉलोनियों, विकास समिति, व्यापार मण्डलों में हर घर तिरंगा अभियान के फोटो, वीडियों भेजने के लिए एक लिंक भेजा जाएगा जिसके माध्यम से लोग तिरंगा अभियान कार्यक्रम के फोटो व वीडियो भेजकर अपने वार्ड व कॉलोनी को 11 लाख के विकास कार्यो से पुरस्कृत करवाने में सहभागी बन सकेंगे।
विधायक डॉ. अशोक लाहोटी ने सांगानेर विधानसभा में हर घर तिरंगा प्रतियोगिता के अन्तर्गत 13 से 15 अगस्त 2022 तक प्रत्येक कॉलोनियों, घरों, दुकानों व वाहनों पर तिरंगा फहराकर आजादी का जश्न मनाने का आह्वान किया है।

About newsray24

Check Also

राजस्थान महिला निधि के लिए 25 करोड़ रूपये की मंजूरी

Spread the love महिला निधि से मिलेगा राज्य की महिलाओं को संबल जयपुर, 25 सितंबर। …

Leave a Reply

Your email address will not be published.