श्रमिक संगठनों ने किया प्रदर्शन

Spread the love

किसान आंदोलनों का समर्थन और चार वेज कोड का जताया विरोध


जयपुर.
केन्द्र सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसानों के आंदोलन के समर्थन में तथा श्रम कानूनों को खत्म कर चार वेज कोड बनाने के विरोध में केंद्रीय श्रमिक संगठनों के आह्वान पर जयपुर में शहीद स्मारक गवर्नमेंट हॉस्टल पर किसान संगठनों एंव श्रमिक संगठनों एवं अन्य जनतांत्रिक संगठनों की ओर से आमसभा कर केंद्र सरकार की कड़े शब्दों में निंदा की गई। तथा आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने अघोषित आपातकाल लागू कर रखा है। देश की आम जनता मंहगाई से त्रस्त है और बेरोजगारी चरम पर है। सभा में एटक की ओर से महासचिव कुणाल रावत, केंद्रीय कर्मचारियों के नेता डीके छंगाणी, इंटक से जीवण राम गुर्जर, घासी लाल शर्मा, एच एम एस से मुकेश माथुर, सीटू से रवींद्र शुक्ला, आर सीटू के कामरेड रामपाल सैनी, रोडवेज एटक से उप महासचिव बजरंग लाल शर्मा, नारायण सिंह, कृष्ण गोपाल गुप्ता, बिजली वक्र्स फैडरेशन के पवन डूडी, होटल यूनियन के बलवीर सिंह, विश्व शांति मैत्री संघ के कामरेड रमेश शर्मा, जनवादी प्रगतिशील महिला संगठन की नेत्री सुनीता चतुर्वेदी, निशा सिद्धू, सवाई सिंह आदि श्रमिक नेताओं ने सभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए लंबे संघर्ष के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। आम सभा के पश्चात रैली निकाल सिविल लाइन पहुँच राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

माहेश्वरी एकता साहित्यकार विशेषांक का विमोचन

मदनगंज-किशनगढ़
माहेश्वरी समाज की प्रमुख पत्रिका माहेश्वरी एकता के साहित्यकार विशेषांक का विमोचन माहेश्वरी पंचायत भवन में किया गया। माहेश्वरी पंचायत अध्यक्ष मुकुट बिहारी मालपाणी, ज्ञान मंदिर पत्रिका के महासचिव कृष्णचंद टवाणी, सम्पादक राजेश गिलड़ा, उद्योगपति प्रकाश राठी, प्रेस क्लब अध्यक्ष अनिल लढा के आतिथ्य में आयोजित सादे समारोह में साहित्यिक पत्रिका के विमोचन के दौरान अतिथियों ने साहित्य को वर्तमान परिपेक्ष्य में आज की सबसे बड़ी जरूरत बताया। कृष्णचंद टवाणी ने कहा कि सामाजिक पत्रिकाएं समाज का आईना होती है। आज इनको सहेजना जरूरी है।
सम्पादक राजेश गिलड़ा ने माहेश्वरी एकता का परिचय देते हुए बताया कि देश भर में ही नही विदेशों तक में माहेश्वरी समाज की विभूतियों ने परचम फहराया है। पंचायत अध्यक्ष मुकुटबिहारी मालपाणी ने माहेश्वरी एकता को समाज की एक बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि आज समाज के लोग हर सेक्टर में अपनी काबिलियत के जरिये देश समाज सेवा में तत्पर है। इस दौरान प्रेस क्लब अध्यक्ष अनिल लढ़ा ने अपने उद्बोधन में माहेश्वरी एकता के साहित्यकार विशेषांक का परिचय देते हुए समाज हित मे किये जा रहे कार्यो की जानकारी दी। इस अवसर पर कंचनमनी भट्टड़, किशनगोपाल मालपानी, लक्ष्मीनारायण शर्मा आदि उपस्थित रहे।

About newsray24

Check Also

हारित भवन में डांडिया आज से

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. श्री हरियाणा गौड़ ब्राह्मण पंचायत संस्था युवासंघ मदनगंज के सचिव …

Leave a Reply

Your email address will not be published.