वादे पर खरी नहीं उतरी किशनगढ़ नगर परिषद

Spread the love

हाइवे किनारे फैले कचरे से परेशान ग्रामीण

मदनगंज किशनगढ़। नेशनल हाइवे पर सिलोरा गांव के निकट स्थित किशनगढ़ नगर परिषद के कचोरा डिपो से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां हाइवे किनारे कचरा फैले रहने से सिलोरा के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां फैले कचरे से उठने वाली दुर्गंध से परेशान ग्रामीणों ने पांच पहले धरना प्रदर्शन कर समस्या से निजात दिलाने की मांग की थी। तब किशनगढ़ नगर परिषद की ओर से ग्रामीणों की मांगों पर सहमति जताते हुए दो माह में समस्या का समाधान करने की बात कही गई थी, लेकिन अब 5 माह बाद भी हालात जस के तस हैं। इससे ग्रामीणों में आक्रोश है।
नेशनल हाइवे पर सिलोरा श्री राम गोशाला के निकट नगर परिषद किशनगढ़ का ट्रैचिंग ग्राउंड ( कचरा डिपो ) है, जिसमें परिषद क्षेत्र का पूरा कचरा डाला जाता है। यहां परिषद के टेम्पो, ट्रेक्टर चालकं द्वारा कचरा चिन्हित जगह में न डालकर बाहर फुटपाथ पर खाली कर दिया जाता है।

लोगों का सांस लेना भी दूभर

वहीं वाहन चालकों द्वारा रोड के किनारे कचरा डालने से नेशनल हाइवे का सौंदर्यीकरण बिगड़ रहा है, पास में ही रिहायशी इलाका है, जिससे लोगों को अनेक समस्याओं से गुजरना पड़ रहा है। पास में श्री राम गौशाला होने से यह कचरा गायों के लिए जहर बना हुआ है। गाये यहां कचरे के ढेर से थैलिया खाकर मर रही हैं। एवं भारत सरकार द्वारा चलाये गए स्वच्छ भारत मिशन की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है ।
नेशनल हाइवे से देश के अनेक जनप्रतिनिधि एवं उच्च अधिकारियों का भी आवागमन बना रहता है, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ग्राम सिलोरा में पंचायत समिति मुख्यालय होने से अनेक जनप्रतिनिधि, कलेक्टर, उपखण्ड अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों का आना-जाना लगा रहता है, लेकिन बेतरतीब फैले कचरे की ओर किसी का ध्यान नहीं है।

फिर आंदोलन की तैयारी मेें ग्रामीण

पांच माह पूर्व भी ट्रैचिंग ग्राउंड की बिगड़ी व्यवस्था एवं नगर परिषद की अनदेखी के चलते ग्रामीणों द्वारा भूख हड़ताल एवं धरना प्रदर्शन किया गया। इसके 3 दिवस बाद नगर परिषद सभापति ने धरना स्थल पहुंचकर ग्रामीणों की विभिन्न मांगों को मानते हुए सभापति ने लिखित सहमति दी, लेकिन व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हुआ है। अव्यवस्था से परेशान ग्रामीण पुन: आगामी दिनों में आंदोलन की राह पर उतरने को तैयार हो रहे है।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.