King khan बॉलीवुड के बादशाह ने खोले दिल के राज

Spread the love

जीरो के बाद बंद कर दी थी हीरोगिरी, अब पठान से एंट्री

मुंबई। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान तीन दशक पहले दिल्ली से सपनों की नगरी मुंबई आए थे, तब उन्होंने सोचा भी नहीं था कि वे बॉलीवुड में वो इस कदर छा जाएंगे। खान ने शनिवार को उन लोगों का आभार व्यक्त किया, जो इस दौरान उनके साथ खड़े रहे।
खान (56) ने अपने अभिनय के सफर की शुरुआत टेलीविजन धारावाहिक ‘फौजी’ और ‘सर्कस’ से की थी। उन्होंने जून 1992 में ‘दीवाना’ फिल्म से बॉलीवुड में अपने अभिनय की शुरुआत की, जिसमें उनके साथ अभिनेत्री दिव्या भारती और अभिनेता ऋषि कपूर थे। खान ने अपने पहले इंस्टाग्राम लाइव में संघर्ष के दिनों से लेकर बुलंदियों के शिखर पर पहुंचने तक की कई यादों को साझा किया।

शाहरुख को फिल्मों से प्यार

उन्होंने कहा कि मैंने कभी सेाचा नहीं था कि मैं 30 साल तक काम करूंगा। मैं यह सोचकर मुंबई आया था कि मैं एक या दो साल काम कर पाऊंगा और पांच-सात फिल्में करूंगा। खान ने कहा कि अगर परिस्थितियां ठीक नहीं रहती तो उनकी योजना फिल्म उद्योग में कोई नौकरी करने की थी क्योंकि सिनेमा उन्हें सबसे ज्यादा प्रेरित करता है।
उन्होंने कहा, मैं सिर्फ फिल्म को प्यार करता था तो मैंने हमेशा सोचा कि अगर मुझे अभिनेता के तौर पर काम नहीं मिला तो मैं अन्य लोगों के सेट्स पर मुंबई में कोई नौकरी कर लूंगा। फिल्म के सेट पर 30 साल का जश्न मनाना बहुत अच्छी बात है। शुक्रवार को मैं शाम करीब साढ़े चार बजे सेट पर गया था और सुबह साढ़े आठ बजे तक शूटिंग की।

2018 के बाद नहीं किया फिल्मों में काम

शाहरुख की बड़े पर्दे पर आखिरी फिल्म 2018 में आयी ‘‘जीरो’’ थी, जो दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी थी। लाइव सत्र के दौरान खान ने बताया कि उन्होंने चार साल पहले एक ‘परफॉर्मर’ के तौर पर अपने काम का ‘आनंद उठाना बंद कर दिया था’ और इसलिए विराम लेने का फैसला किया। खान अब एक्शन फिल्म ‘पठान’ के साथ बड़े पर्दे पर लौट रहे हैं, जो जनवरी 2023 में रिलीज होगी तथा साथ ही वह दो और फिल्मों ‘डंकी’ और ‘जवान’ के लिए शूटिंग कर रहे हैं।

56 की उम्र में एक्शन आसान नहीं

उन्होंने कहा कि ‘किंग ऑफ रोमांस’ के तौर पर पहचाने जाने वाले व्यक्ति के लिए ‘पठान’ जैसी एक्शन फिल्म में काम करना किसी सपने के सच होने से कम बड़ा अवसर नहीं है। पठान में यह सारा एक्शन कर रहा हूं, जो असल में मैं 20 साल की उम्र में करना चाहता था। इसमें थोड़ी देर हो गयी। अब 56 साल की उम्र में मैं ताकतवर पुरुष बनने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन मुझे लगता है कि सिद्धार्थ और पूरी एक्शन टीम ने काफी कोशिश की है। मुझे उम्मीद है कि मैं एक अच्छे एक्शन नायक की तरह दिखूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version