खाटू श्याम मंदिर हादसा: थानाधिकारी रिया चौधरी सस्पेंड, मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की सहायता

Spread the love
इस बेटी के सामने पैरों तले कुचली जा रही थी वृद्ध मां।

सीकर/जयपुर। खाटू श्याम जी के मंदिर सोमवार सुबह भगदड़ के दौरान 3 श्रद्धालुओं की मौत के मामले में एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने खाटू थानाधिकारी रिया चौधरी को सस्पेंड कर दिया है। वहीं सीएम अशोक गहलोत ने हादसे पर गहरी संवेदना जताते हुए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए व घायलों को 20-20 हजार रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

ड्यूटी में लापरवाही का आरोप

खाटू थाना अधिकारी रिया चौधरी को ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर सस्पेंड किया गया है। एकादशी पर मंदिर क्षेत्र में भारी भीड़ होने के बावजूद थानाधिकारी रिया चौधरी ने वहां व्यवस्थाएं बनाए रखने के लिए पुलिस जाप्ता तैनात नहीं किया था। इसी के चलते उन पर गाज गिरी है।

हादसे की संभागीय आयुक्त करेंगे जांच

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खाटूश्याम जी मन्दिर में हुई भगदड़ में 3 महिला श्रद्धालुओं के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि मन्दिर में भगदड़ होने से 3 दर्शनार्थी महिलाओं की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने ईश्वर से परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति देने तथा दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना की।

भगदड़ में घायल हुए श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मन्दिर में हुए हादसे की संभागीय आयुक्त द्वारा जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस दुखद घटना में मृतक श्रद्धालुओं के परिजनों को 5-5 लाख रुपए एवं घायलों को 20-20 हजार रुपए की सहायता राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष से दी जाएगी।

सीएमएचओ ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

खाटूश्यामजी में सोमवार सुबह मची भगदड़ के बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. निर्मल सिंह ने दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
उन्होंने बीसीएमओ डॉ. अश्वनी कुमार के साथ खाटूश्यामजी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर प्रभारी अधिकारी से भगदड़ के दौरान श्रद्धालुओं की मौत और घायलों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने वार्ड में जाकर बैड, बिस्तर आदि की व्यवस्थाएं देखी। साथ ही मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना के तहत अस्पताल में दवाइयों की उपलब्धता, जांच योजना के तहत की जा रही जांचों की स्थिति और दवा वितरण केंद्र का जायजा लिया। वहीं चिकित्सा अधिकारी प्रभारी व स्टाफ को आमजन को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सेवाएं व सुविधाएं उपलब्ध करवाने और व्यवस्थाओं को चाक चौबंद रखने के निर्देश दिए।

About newsray24

Check Also

Jaipur के दो युवा मूर्तिकारों ने बनाई सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा, गुजरात में होगी स्थापित

Spread the love जयपुर। जयपुर के दो युवा मूर्तिकारों द्वारा बनाई गई महान सम्राट पृथ्‍वीराज …

Leave a Reply

Your email address will not be published.