केंद्रीय विद्यालयों से होगा शिक्षा के स्तर में सुधार

Spread the love

सांसद दीयाकुमारी ने केंद्रीय विद्यालय संगठन की कमिश्नर निधि पांडे से की मुलाकात


राजसमन्द.
सांसद दीया कुमारी ने केंद्रीय विद्यालय संगठन की कमिश्नर निधि पांडे से मुलाकात कर लोकसभा क्षेत्र के मेड़ता, भीम एवं राजसमंद में केंद्रीय विद्यालयों की स्वीकृति के संबंध में वार्ता की।
मुलाकात के दौरान सांसद दीया कुमारी ने कहा कि केंद्रीय विद्यालयों की स्थापना से लोकसभा क्षेत्र में शिक्षा के स्तर में सुधार होगा तथा बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सकेगी। मेड़ता तथा भीम के केंद्रीय विद्यालयों के प्रस्ताव सीसीईए की बैठक में रखने हेतु संगठन की ओर से भिजवाए जा रहे हैं।
राजसमंद केंद्रीय विद्यालय की अनुशंसा राज्य सरकार द्वारा अभी तक केंद्रीय विद्यालय संगठन को नहीं भेजी गई है। इस संबंध में राज्य स्तर के अधिकारियों से बात कर राजसमंद केंद्रीय विद्यालय की अनुशंसा शीघ्र ही केंद्रीय विद्यालय संगठन को भिजवाने के सम्बंध में बातचीत की।

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से मुलाकात

इससे पहले सांसद दीया कुमारी ने बुधवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनित शर्मा सदस्य इंफ्रा ट्रैफिक वित्त एवं रेलवे बोर्ड से मुलाकात की। मुलाकात के दौरानए उन्होंने राजसमंद संसदीय क्षेत्र में रेलवे से जुड़े विभिन्न लंबित मुद्दों पर चर्चा की। सुनित शर्मा ने कार्यों को पूर्ण कराने और समस्याओं के समाधान की दिशा में कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।
सांसद ने मावली.मारवाड़ आमान परिवर्तन के साथ.साथ बर.बिलाड़ा पुष्कर.मेड़ता और नाथद्वारा से नाथद्वारा शहर की नई रेलवे लाइन का कार्य जल्द शुरू करवाने का आग्रह किया। इसी प्रकार से उन्होंने डेगाना में चांदारून रोड पर एलसी संख्या 72 पर रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण के साथ.साथ रेन मेड़ता और ब्यावर स्टेशनों पर सुविधाएं विकसित करने की अपील की। उन्होंने लोकसभा क्षेत्र में विभिन्न अंडरपास पर पानी भराव की समस्या को दूर करने और गोटन, रेन, मेड़ता में विभिन्न ट्रेनों का ठहराव करवाने पर भी चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *